Move to Jagran APP

रेबारी समाज के भैरव भक्त महोत्सव में बोले केंद्रीय मंत्री शेखावत, राजस्थान में चल रहा तुष्टिकरण का तांडव

केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने डूंगरपुर जिले में रघुनाथ मंदिर में दर्शन किए। इस दौरान उनके साथ अलवर सांसद बालकनाथ एवं बांसवाड़ा सांसद कनकमल कटारा भी मौजूद रहे। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Fri, 26 May 2023 08:28 PM (IST)Updated: Fri, 26 May 2023 08:28 PM (IST)
राजस्थान में चल रहा तुष्टिकरण का तांडव (जागरण फोटो)

उदयपुर, राज्य ब्यूरो। केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शुक्रवार को डूंगरपुर जिले में रघुनाथ मंदिर में दर्शन के बाद रेबारी समाज ने भैरव भक्त महोत्सव और प्रतिभा सम्मान समारोह में शामिल हुए। जहां उन्होंने कहा कि प्रदेश में तुष्टिकरण का जमकर तांडव चल रहा है।

केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सनातन संस्कृति पर हमले जारी है। जिस प्रकार से मुगलकाल में हिन्दू मानसिकता और सनातन संस्कृति को नष्ट करने के प्रयास हुए थे। उसी तरह के प्रयास प्रदेश में सरकार के संरक्षण में किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो भी वादे गरीब जनता से किए थे उन्हें वे पूरा कर रहे हैं। बात प्रत्येक व्यक्ति का बैंक खाता खुलवाने की हो, हर घर में शौचालय बनाने की हो, घर में गैस चूल्हा पहुंचाने की हो सभी कामों को पूरा किया है।

''हर घर नल का वादा अगले साल तक होगा पूरा''

केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जल जीवन मिशन के तहत हर घर नल पहुंचाने का वादा भी किया और साल 2024 तक ये वादा भी पूरा हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि 2024 में आपको घर से बाहर पीने का पानी लेने के लिए नहीं जाना पड़ेगा। नल खोलोगे तो साफ पानी आएगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह अभी तक रेबारी समाज भाजपा का साथ देता आया है। उसी तरह आगे भी ये साथ मिलता रहेगा। साथ ही उन्होंने रेबारी समाज की अपेक्षाओं पर खरा उतरने की भी बात कही।

शेखावत के साथ अलवर सांसद बालकनाथ एवं बांसवाड़ा सांसद कनकमल कटारा ने भी भीलूडा के रघुनाथ मंदिर में दर्शन किए। इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.