Move to Jagran APP

मुस्लिम युवक के प्यार में पड़कर कुवैत चली गई दो बच्चों की मां, परिजनों ने लगाया धर्म परिवर्तन का आरोप

राजस्थान में बांसवाड़ा संभाग के डूंगरपुर जिले से दो बच्चों की मां एक मुस्लिम युवक के प्यार में पड़कर उसके साथ कुवैत चली गई। उसके वहां धर्म परिवर्तन किए जाने की चर्चा है। महिला ने मुस्लिम युवक के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है जिसमें वह बुर्का पहने दिखाई दे रही है। पति की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

By Jagran NewsEdited By: Sonu GuptaPublished: Mon, 14 Aug 2023 09:21 PM (IST)Updated: Mon, 14 Aug 2023 09:21 PM (IST)
मुस्लिम युवक के प्यार में पड़कर उसके साथ कुवैत चली गई दो बच्चों की मां। फोटोः जागरण।

उदयपुर, जेएनएन। मोहब्बत के लिए पाकिस्तानी सीमा चार बच्चों के साथ भारत आ गई, वहीं भारत की अंजू अपने दो बच्चों को छोड़ पाकिस्तान चली गई। ये मामले अभी शांत नहीं हुए कि बांसवाड़ा संभाग के डूंगरपुर जिले से दो बच्चों की मां एक मुस्लिम युवक के प्यार में पड़कर उसके साथ कुवैत चली गई। उसके वहां धर्म परिवर्तन किए जाने की चर्चा है।

loksabha election banner

युवक के साथ सोशल मीडिया पर शेयक की तस्वीर

महिला ने मुस्लिम युवक के साथ अपनी फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसमें वह बुर्का पहने दिखाई दे रही है। पति की शिकायत पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। मामला डूंगरपुर जिले के चितरी थाना क्षेत्र के भेमई गांव का है। मुंबई में रहकर काम कर रहे पति ने पिछले महीने 13 जुलाई को अपनी पत्नी के लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

गुजरात जाती रहती थी पत्नी

शिकायत में उसने बताया कि उसकी पत्नी अपनी बीमारी के उपचार के लिए अकसर गुजरात के खेड़ब्रह्मा जाया करती थी। 10 जुलाई को भी वह यही बात कहकर वहां गई थी। उस शाम को उसकी अंतिम बात हुई थी। जिसके बाद उसका संपर्क नहीं हो पाया था।

पती ने धर्म परिवर्तन का लगाया आरोप

हाल ही उसकी पत्नी ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली, जिसमें वह बुर्का पहने किसी युवक के साथ दिखाई दे रही है। पता लगाया कि युवक गुजरात के हिम्मतनगर के नवानगर का इरफान सैयद है, जो कुवैत में काम करता है। उसकी पत्नी को भी वह अपने साथ कुवैत ले गया। अब पति ने आरोप लगाया कि युवक उसकी पत्नी का धर्म परिवर्तन करा चुका है।

पुलिस कर रही थी जेवरात और नकदी चुराकर भागने के मामले की जांच

चितरी थानाधिकारी गोविन्द सिंह ने बताया कि महिला के पति ने 13 जुलाई को अपनी पत्नी के खिलाफ घर से 2 लाख 35 हजार रुपए की नकदी तथा 15 तोले से अधिक के सोने के जेवरात चुराकर भागने की शिकायत दर्ज की थी। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी थी। अब पति का कहना है कोई युवक उसे अपने साथ कुवैत ले गया और उसका धर्म परिवर्तन करा चुका है।

लव जिहाद को लेकर पुलिस कर रही है जांच

पुलिस जांच कर रही है कि विवाहिता का पासपोर्ट कब और कैसे बना? जबकि उसके पति का कहना है कि उसने अपनी पत्नी का पासपोर्ट नहीं बनवाया। पुलिस महिला के युवक से संपर्क को लेकर भी जांच कर रही है। लव जिहाद को भी लेकर जांच की जा रही है।

शादी के 14 साल बाद फरार

महिला के पति ने बताया कि उसकी शादी 14 साल पहले हुई थी। दोनों के एक एक बेटा और बेटी है। वर्तमान में वह मुंबई में काम करता है। 10 जुलाई को पत्नी अपनी तबियत खराब होने की बात कहकर गुजरात के खेड़ब्रह्मा गई थी। जहां वह पहले भी जाया करती थी, जिससे उस पर किसी तरह का शक नहीं हुआ। उसके खेड़ब्रह्मा पहुंचने के बाद मोबाइल पर बात हुई थी, लेकिन बाद में उसका मोबाइल बंद आया। हाल ही उसका बुर्का पहने फोटो सोशल मीडिया पर वायरल देखा तो पता लगाया कि वह हिम्मत नगर के मुस्लिम युवक के साथ है और उसके साथ कुवैत चली गई।

धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

पति ने आरोप लगाया कि उसकी पत्नी का मुस्लिम युवक ने ब्रेन वॉश किया और कुवैत ले जाने के बाद उसका धर्म परिवर्तन करा चुका है। सर्व समाज ने सोमवार को डूंगरपुर के पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की तथा इस मामले में कार्रवाई की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.