Move to Jagran APP

Lok Sabha Elections 2024: '...तो कोटा PFI का घर बन गया होता', अमित शाह ने राजस्‍थान में कांग्रेस पर जमकर बोला हमला

Elections 2024 केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि जनता ने 2014 और 2019 के चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिया और उन्होंने इसका इस्तेमाल आर्टिकल 370 को खत्म करने राम मंदिर बनाने सीएए लागू करने और लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए किया। इस दौरान उन्‍होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला।

By Agency Edited By: Prateek Jain Published: Sat, 20 Apr 2024 04:18 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2024 04:18 PM (IST)
कोटा में जनसभा को संबोधि‍त करते हुए अमित शाह । फोटो- एएनआई

एएनआई, कोटा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि जनता ने 2014 और 2019 के चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत दिया और उन्होंने इसका इस्तेमाल आर्टिकल 370 को खत्म करने, राम मंदिर बनाने, सीएए लागू करने और लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने के लिए किया।

loksabha election banner

अमित शाह ने आगे कहा,

अगर आपने 2019 में कांग्रेस को वोट दिया होता, तो कोटा पीएफआई का घर बन गया होता। आपने नरेंद्र मोदी को वोट दिया और उन्होंने पीएफआई को खत्म कर दिया और उन्हें सलाखों के पीछे डाल दिया। वे (कांग्रेसी) कहते हैं कि वे पीएफआई पर प्रतिबंध हटा देंगे। कांग्रेस विकास विरोधी पार्टी है।

पांच साल तक कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार यहां सत्‍ता में रही। उन्होंने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना को पांच साल तक आगे नहीं बढ़ने दिया। भजनलाल शर्मा सरकार आने के बाद तीन महीने के भीतर हमने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना के लिए समझौते पर हस्ताक्षर किए। 

आगे गृह मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि शुक्रवार को पहले चरण का चुनाव संपन्न हो गया है और सभी सीटों पर कांग्रेस का सफाया हो गया है।

अमित शाह ने आगे कहा,

जब हम 400 पार की बात करते हैं तो कांग्रेस के पेट में दर्द होने लगता है। वे झूठ फैला रहे हैं कि अगर बीजेपी को 400 सीटें मिलेंगी तो वे आरक्षण खत्म कर देंगे। पीएम मोदी ने राजस्थान के 87 लाख किसानों को किसान सम्मान निधि के रूप में 20 हजार करोड़ रुपये दिए। 3 लाख लखपति दीदी बनाईं। 51 लाख गरीबों के घर में नल से पानी पहुंचाया गया। 86 लाख गरीबों के घर में शौचालय बनाने का काम किया गया।

राजस्थान की बाकी 13 सीटों पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में चुनाव होगा। शेष चरण तदानुसार 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को आयोजित किए जाएंगे। 2019 का पिछला आम चुनाव भी सात चरणों में हुआ था। 2019 में, बीजेपी ने राजस्‍थान की 25 में से 24 सीटों पर बहुमत के साथ प्रचंड जीत दर्ज की थी, जबकि शेष एक सीट राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल ने जीती थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.