Move to Jagran APP

गरबा देखने गए युवक को पहले गर्म लोहे की सलाखों से दागा फिर मुंह में कपड़ा ठूंसकर किया बेरहमी से कत्ल

नसीराबाद सदर थाना इलाके में गांव देराठू में कल देर रात की घटना। फोन करके बुलाया था घर पर। घर से गया था गरबा देखने। रात 2 बजे आया फोन। गांव की किसी लड़की से थे प्रेम प्रसंग। मृतक के परिजन में रोष।

By Jagran NewsEdited By: Vijay KumarPublished: Tue, 04 Oct 2022 09:32 PM (IST)Updated: Tue, 04 Oct 2022 09:32 PM (IST)
गरबा देखने गए युवक को पहले गर्म लोहे की सलाखों से दागा फिर मुंह में कपड़ा ठूंसकर किया बेरहमी से कत्ल
नसीराबाद सदर थाना पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़़ा बताया जा रहा है।

अजमेर, डिजिटल डेस्क। नसीराबाद सदर थाना इलाका स्थित गांव देराठू में कल रात गरबा देखने गए एक युवक की घर बुलाकर उसके मुंह में कपड़ा ठूंसकर और लोहे की गर्म सलाखों से दाग कर उसकी हत्या कर दी गई। युवक ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया था। उसे शरीर पर जगह-जगह गर्म सलाखों से दागा गया बाद में जब वह मरणासन्न हो गया तो हत्यारों ने उसे घर के बाहर फेंक दिया, घटना की सूचना मिलते ही नसीराबाद सदर थाना पुलिस ने चार संदिग्ध व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है 

loksabha election banner

घर से गया था गरबा देखने

मृतक गांव देराठू पुलिस थाना नसीराबाद सदर निवासी राम सिंह के 32 वर्षीय पुत्र पिंटू रावत के ताऊ के लड़के विक्रम पुत्र शैतान सिंह ने बताया कि उसके चाचा का लड़का पिंटू कल रात को घर से कुंड की रानी माता स्थान पर आयोजित हो रहे डांडिया रास देखने गया था वहां उसके फोन पर किसी व्यक्ति का फोन आने पर वह गरबा छोड़कर फोनकर्ता के घर गया था। जब वह वापस नहीं आया तो उसे लगातार फोन किए गए लेकिन उसने फोन नहीं उठाया।

रात 2 बजे आया था फोन

मृतक पिंटू रावत के चचेरे भाई महेंद्र सिंह ने बताया कि देर रात 2:00 बजे पिंटू का फोन उसके फोन पर आया था जिस पर उसने बताया कि वह गिरधारी के घर के बाहर पड़ा हुआ है और उसकी हालत नाजुक है जिसके बाद पिंटू का भाई रामराज सिंह पिंटू के बताए हुए पते पर उसे लेने गया तो उसने देखा कि पिंटू बुरी तरह से घायल अवस्था में पड़ा हुआ है और उसके जैसे शरीर पर जगह-जगह घाव और जलने के निशान है उसने तत्काल पिंटू को नसीराबाद के राजकीय चिकित्सालय पहुंचाया जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल रेफर कर दिया गया।

रात को गरबा देखने गया

महेंद्र का कहना है कि अजमेर के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल ले जाते वक्त पिंटू रावत ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया था लेकिन मरने से पूर्व पिंटू रावत ने बताया था कि फोन गिरधारी के घर से आया था तथा गिरधारी जाट तथा उसके पुत्र सुरेंद्र, तथा प्रधान पुत्र किशन रणवा, हनुमान पुत्र किशन रणवा ने घर बुलाकर उसके मुंह में कपड़ा ठूंस कर उसके साथ बेरहमी से मारपीट की और जब वह अधमरा हो गया तो उन्होंने उसे घर के बाहर फेंक दिया। रामराज ने यह भी बताया कि पिंटू रावत किसी फैक्ट्री में काम करता था और रात को गरबा देखने गया था।

गांव की लड़की से प्रेम प्रसंग

गांव में दबी जुबान यह बात कही जा रही थी कि पिंटू रावत के गांव में ही किसी लड़की के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था जिसके चलते आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी। नसीराबाद सदर थाना पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरधारी पुत्र किशन तथा गिरधारी के पुत्र सुरेंद्र सहित गिरधारी के भाई प्रधान पुत्र किशन और हनुमान पुत्र श्री किशन को कल रात हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है।

मृतक के परिजन में रोष

इस घटना को लेकर मृतक के परिवार वालों में गहरा रोष है उन लोगों ने मांग की है कि हत्या के इस प्रकरण में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जावे और उनको मौत की सजा दिलाई जावे। मृतक के चचेरे भाई महेंद्र सिंह ने लिखित रिपोर्ट दी है जिसके आधार पर नसीराबाद सदर थाना पुलिस पुलिस ने मामले की गहन जांच शुरू कर दी है। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़़ा बताया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.