Move to Jagran APP

पुलिस थाने में महिला से दुष्कर्म, आरोपित पुलिसकर्मी निलंबित, थाना अधिकारी व उप अधीक्षक को भी हटाया

राजस्‍थान के अलवर जिले में पति के खिलाफ मामला दर्ज कराने आई महिला से पुलिसकर्मी द्वारा दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस थाने में तैनात सहायक उप निरीक्षक भरत सिंह ने तीन दिन तक महिला के साथ दुष्कर्म किया।

By Babita KashyapEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 11:05 AM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 05:09 PM (IST)
पुलिस थाने में महिला से दुष्कर्म, आरोपित पुलिसकर्मी निलंबित, थाना अधिकारी व उप अधीक्षक को भी हटाया
अलवर में खेड़ली सहायक उप निरीक्षक भरत सिंह ने तीन दिन तक महिला के साथ दुष्कर्म किया।

जागरण संवाददाता,जयपुर! राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक तरफ तो महिला सशक्तिकरण और पुलिस थाने में प्रत्येक रिपोर्ट दर्ज करने का नारा देते हैं,वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के  अलवर जिले में पुलिसकर्मी द्वारा थाने में अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराने आई महिला से दुष्कर्म किया । अलवर जिले में खेड़ली पुलिस थाने में तैनात सहायक उप निरीक्षक भरत सिंह ने तीन दिन तक महिला के साथ दुष्कर्म किया । उसने यह दुष्कर्म थाना परिसर में बने स्टाफ क्वार्टर में किया ।

loksabha election banner

मामला सामने आने के बाद थाने में  पहुंचे जयपुर रेंज के महानिरीक्षक हवा सिंह घुमरिया और पुलिस अधीक्षक तेजस्वनी गौतम ने आरोपित भरत सिंह के खिलाफ भारतीय  दंड संहिता की धारा 376 में  दुष्कर्म का मामला दर्ज करने के निर्देश दिए । उसे गिरफ्तार कर लिया गया है । आरोपित की मदद करने वाले थाने  में तैनात हेड कांस्टेबल प्रकाश चंद को निलंबित कर दिया गया ।आरोपित तीन दिन से पीड़िता के साथ दुष्कर्म कर रहा है,लेकिन मामले का खुलासा रविवार देर रात करीब 11 बजे हुआ ।

दो सप्ताह में पुलिसकर्मियों पर महिला के साथ दुष्कर्म का यह दूसरा मामला है । इससे पहले 2 मार्च को अलवर के अरावली विहार पुलिस थाने में तैनात पुलिसकर्मी रामजीत गुर्जर पर दुष्कर्म का आरोप लगा था,वह निलंबित है । पुलिस के अनुसार 2 मार्च को 26 साल कर महिला खेड़ली पुलिस थाने में अपने पति के खिलाफ मामला दर्ज कराने आई थी । महिला का कहना था कि पति उसे तलाक देना चाहता है,लेकिन वह ऐसा नहीं चाहती । इस पर थाने में मौजूद भरत सिंह ने उसे विश्वास दिलाया कि वह पति की कॉउसिलिंग करेगा और उसे ऐसा नहीं करने के लिए तैयार करेगा । बातों ही बातों में वह महिला को सबसे पहले 2 मार्च को ही थाना परिसर में अपने स्टाफ क्वार्टर में ले गया । जहां उसे  महिला के साथ दुष्कर्म किया ।

इसके बाद 3 व 4 मार्च को फिर उसने महिला के साथ दुष्कर्म किया । रविवार शाम एक बार फिर महिला पुलिस थाने में अपने पति के खिलाफ शिकायत लेकर गई तो भरत सिंह उससे छेड़छाड़ करने लगा । इस पर वह वहां से भाग निकली और थाने में पहुंची । इसी दौरान थाने में मौजूद अन्यपुलिस कर्मियों ने पुलिस अधीक्षक तक मामले की जानकारी पहुंचाई । पुलिस अधीक्षक ने महानिरीक्षक को जानकारी दी और फिर इसके बाद देर रात 11 बजे दोनों खेड़ली पुलिस थाने पहुंचे । आधी रात तक कार्रवाई की गई और रात 12 बजे आरोपित को गिरफ्तार किया गया । पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पीड़िता ने चिकित्सक से मेडिकल कराने से इनकार कर दिया है । लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए भरत सिंह को गिरफ्ताार किया गया है ।

18 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर,विस.में उठा मामला

सोमवार को इस मामले में सरकार ने खेड़ली थाना अधिकारी हनुमान सहाय और पुलिस उप अधीक्षक अशोक सिंह को हटा दिया गया । इसकेे साथ ही थाने में तैनात 18 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया है । अब वे थाने के बजाय पुलिस लाइन में काम करेंगे  । उधर यह मामला विधानसभा में भी उठा । भाजपा के वरिष्ठ विधायक राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि जब रक्षक ही भक्षक बन जाए तो फिर कैसे आम लोगों की सुरक्षा होगी । उन्होंने कहा कि इस घटना से पूरा प्रदेश शर्मशार है । महिला दिवस पर इस तरह की घटना होना शर्मनाक है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.