Move to Jagran APP

सुपारी देकर कराई पति की हत्या, पत्नी सहित तीन गिरफ्तार Ajmer News

wife arrested. राजस्थान के अजमेर में सुपारी देकर पति की हत्या कराने के आरोप में पुलिस ने पत्नी सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Sun, 21 Jul 2019 12:03 PM (IST)Updated: Sun, 21 Jul 2019 12:03 PM (IST)
सुपारी देकर कराई पति की हत्या, पत्नी सहित तीन गिरफ्तार Ajmer News
सुपारी देकर कराई पति की हत्या, पत्नी सहित तीन गिरफ्तार Ajmer News

अजमेर, जेएनएन। क्रिश्चियनगंज पुलिस थाना क्षेत्र स्थित बलदेव नगर की पहाड़ी पर दिव्यांग बालूराम की हत्या के मामले में पुलिस ने मामले के 24 घंटे बाद ही मृतक की पत्नी समेत दो युवकों को गिरफ्तार करके हत्या का खुलासा कर दिया। मामले का एक आरोपित फिलहाल फरार है। हत्या का कारण पति बालूराम के गुस्सैल प्रवृत्ति का होने और पत्नी पर शक करके रोजाना झगड़ा करना बताया गया है, जिसके चलते मृतक की पत्नी ने सुपारी देकर बदमाशों से उसकी हत्या करा दी।

loksabha election banner

जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सिंह ने बताया कि शुक्रवार को बदलेव नगर की पहाड़ी पर कच्ची बस्ती रामदेव नगर, माकडवाली रोड निवासी बालूराम गुर्जर का शव पड़ा मिला था। मामला प्रथम दृष्ट्या हत्या से जुड़ा पाया गया और थाना प्रभारी दिनेश कुमावत सहित थाने के स्टाफ व स्पेशल पुलिस को आरोपितों की तलाश में लगाया गया था। इस मामले में थाना पुलिस व स्पेशल पुलिस टीम ने दो संदिग्ध कच्ची बस्ती, रामदेव नगर, माकडवाली रोड निवासी विजय ढिल्लीवाल तथा नवलदीप गढ़वाल उर्फ नौरत माली को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की गई तो पुलिस सख्ती के आगे दोनों ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और मुंह खोल दिया।

सुपारी देकर कराई हत्या
एसपी कुंवर राष्ट्रदीप सिंह ने बताया कि मृतक की पत्नी मनफूल (32) पति बालूराम के शकी स्वभाव व रोजमर्रा के जुल्मों से परेशान थीं, जिसके चलते उसने पति को रास्ते से हटाने की योजना बनाकर रामदेव नगर कच्ची बस्ती निवासी विजय ढिल्लीवाल को योजना में शामिल करके उसे हत्या की सुपारी दी और एडवांस के रूप में उसे दस हजार रुपये दिए। बाद में विजय ने अपने साथी निक्कू क्रिस्टोफर व नवलदीप उर्फ नौरत को साथ लेकर 18 जुलाई, 2019 को षड्यंत्र को अंजाम दिया। उस दिन मृतक बालूराम बकरियां चराने के लिए पहाड़ी पर गया था, जिसकी सूचना बालूराम की पत्नी मनफूल ने विजय को दी तो वह अपने साथियों के साथ पहाड़ी पर गया और बालूराम को काबू करके उसका गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी। हत्या की सूचना विजय ने मनफूल को दी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.