Move to Jagran APP

वसुंधरा राजे की 'सुराज विकास यात्रा' स्थगित, अब होगा 'आपका जिला, आपकी सरकार' कार्यक्रम

भाजपा सूत्रों के मुताबिक पुलिस, इंटेलिजेंस एजेंसियों और पार्टी पदाधिकारियों से मिले फीडबैक के बाद यह यात्रा स्थगित की गई है।

By BabitaEdited By: Published: Wed, 04 Apr 2018 12:37 PM (IST)Updated: Wed, 04 Apr 2018 04:18 PM (IST)
वसुंधरा राजे की 'सुराज विकास यात्रा'  स्थगित, अब होगा 'आपका जिला, आपकी सरकार' कार्यक्रम
वसुंधरा राजे की 'सुराज विकास यात्रा' स्थगित, अब होगा 'आपका जिला, आपकी सरकार' कार्यक्रम

जयपुर, नरेन्द्र शर्मा। करीब 8 माह बाद होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी भाजपा ने रणनीति बदलते हुए मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की 'सुराज विकास यात्रा' स्थगित कर दी है। वसुंधरा राजे की यात्रा 15 अप्रैल से शुरू होकर जून माह के अंत में समाप्त होने वाली थी। यात्रा के तहत वसुंधरा राजे को प्रदेश के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में जाना था।

loksabha election banner

अब वसुंधरा राजे 'आपका जिला,आपकी सरकार' कार्यक्रम के तहत जिलों में जाएंगी। वसुंधरा राजे सरकारी अधिकारियों और संबंधित जिलों के सांसद एवं विधायकों के साथ जिलों का दौरा करेगी। वसुंधरा राजे प्रत्येक जिले में दो दिन रहेंगी, इस दौरान  पहले दिन तो वे आम लोगों से मिलेंगी। आम लोगों की समस्याओं का निराकरण करने के लिए अधिकारियों को मौके पर ही निर्देश दिए जाएंगे। यात्रा के दूसरे दूसरे दिन भाजपा के जनप्रतिनिधियों,पदाधिकारियों के साथ बैठक करेगी। जिलों के दौरे का सिलसिला 6 अप्रैल को सीकर से शुरू होगा। 

भाजपा सूत्रों के मुताबिक पुलिस, इंटेलिजेंस एजेंसियों और पार्टी पदाधिकारियों से मिले फीडबैक के बाद यह यात्रा स्थगित की गई है। इन सभी का फीडबैक था की वर्तमान समय में भाजपा विधायकों और सरकार को लेकर आम लोगों में काफी नाराजगी है,यदि यात्रा की गई तो चुनाव से पूर्व माहौल सुधरने के स्थान पर बिगड़ जाएगा, जिससे पार्टी को नुकसान हो सकता है । इन सभी का फीडबैक था कि यदि जिलों का दौरा किया जाए तो अधिक अच्छा रहेगा। जिलों के दौरे के समय यदि माहौल बिगड़ता है तो उस पर काबू पाना अधिक  मुश्किल  नहीं होगा। 

सूत्रों के मुताबिक पिछले सप्ताह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात के दौरान भी यात्रा स्थगित करने को लेकर सहमति बनी बताई । इस मुलाकात के दौरान पार्टी के राष्टï्रीय महामंत्री भूपेन्द्र यादव और प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर भी मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.