Move to Jagran APP

Rajasthan : केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा समाज के सहयोग से ही व्यक्ति का विकास सम्भव

जोधपुर के सांसद एवं केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को जोधपुर मेंं विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 23 Dec 2019 09:41 AM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 09:41 AM (IST)
Rajasthan : केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा समाज के सहयोग से ही व्यक्ति का विकास सम्भव

जोधपुर, रंजन दवे। जोधपुर के सांसद एवं केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत रविवार को जोधपुर मेंं  विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए। शेखावत ने मारवाड़ राजपूत सभा भवन में समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया। जोधपुर प्रवास के दौरान निवास पर आमजन से मुलाकात की।

loksabha election banner

भाजपा के संभाग मीडिया प्रमुख अचल सिंह मेड़तिया ने बताया कि जोधपुर प्रवास के दौरान विभिन्न कार्यक्रम में भाग लेने के साथ ही शेखावत ने निवास पर आमजन से मुलाकात की। शेखावत के आमंत्रण पर बीकानेर सांसद एवं केन्द्रीय संसदीय कार्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल एवं केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी भी शेखावत के निवास पहूंचे। इस दौरान निवास पर मौजूद लोगों ने शेखावत, मेघवाल एवं चौधरी का गर्म जोशी से अभिनंदन किया।

इसके बाद शेखावत से शहर के अनेक लोगों ने निवास स्थान पर मुलाकात की। एम्स में अनुबंध आधार पर कार्यरत प्रतिनिधि मंडल भी शेखावत से मिला। इसके अलावा फलोदी के भाजपा जिला अध्यक्ष मनोहर पालीवाल सहित अनेक लोगों ने निवास पर शेखावत से मुलाक़ात की। इस दौरान शेखावत ने मिठाई खिलाकर भाजपा अध्यक्ष को बधाई दी।

राजपूत समाज की प्रतिभाओं का किया सम्मान

केंद्रीय मंत्री शेखावत मारवाड़ राजपूत भवन पहूंचे और सभा की कार्यकारिणी के शपथ एवं प्रतिभा सम्मान समारोह में पहूंचे। केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने यहां जोधपुर नरेश गज सिंह के साथ विशेष उपलब्धि अर्जित करने वाली प्रतिभाओं को समानित किया। सभा के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा एवं सभा के सदस्यों ने शेखावत का स्वागत किया। इससे पहले पूर्व नरेश गज सिंह जी एवं शेखावत ने मारवाड़ राजपूत सभा की कार्यकारिणी के सदस्यों को शपथ दिलाई।

समाज के सहयोग से ही व्यक्ति का विकास सम्भव

समारोह के मुख्य अतिथि गजेंद्र सिंह शेखावत ने इस अवसर पर सम्मानित होने वाली प्रतिभाओं को बधाई दी और कहां कि पिछले दो-तीन दशक में समाज में आमूलचूल बदलाव हुआ है हर क्षेत्र में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। कुरीतियां कम हुई है साथी समाज के लोगों में चेतना जागृत हुई है। अब आवश्यकता इस बात की है कि हमारे बच्चों को मार्गदर्शन मिले और शिक्षा अर्जित कर अपने क्षेत्र का और समाज का नाम रोशन करें। उन्होंने कहा कि समाज के सहयोग से ही व्यक्ति का विकास संभव है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.