Move to Jagran APP

SP Baghel In Jaipur: केंद्रीय कानून राज्यमंत्री बोले, कृषि कानून समेत 100 कानून वापस लेगी मोदी सरकार; सिद्धू पर साधा निशाना

SP Baghel In Jaipur केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी बघेल ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सिर्फ कृषि कानून ही नहीं बल्कि 100 से ज्यादा कानूनों को वापस लिया जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा अगले संसद सत्र में कई कानून वापस लेने की तैयारी की गई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 07:10 PM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 07:10 PM (IST)
SP Baghel In Jaipur: केंद्रीय कानून राज्यमंत्री बोले, कृषि कानून समेत 100 कानून वापस लेगी मोदी सरकार; सिद्धू पर साधा निशाना
केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी बघेल। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। केंद्रीय कानून राज्यमंत्री एसपी बघेल ने कहा कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बड़ा भाई बताने जैसी हरकतें देश बर्दास्त नहीं करेगा। इससे पहले सिद्धू ने पाक सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा को गले लगाया था, जबकि सीमा पर पाकिस्तान हमारे सैनिकों पर गोली बरसा रहा था। शनिवार को जयपुर यात्रा पर आए बघेल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सिद्धू इस तरह की हरकतें पहले भी कई बार कर चुके हैं, लेकिन देश की जनता इस बार उनकी इस हरकत को बर्दास्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सिर्फ कृषि कानून ही नहीं बल्कि 100 से ज्यादा कानूनों को वापस लिया जाएगा। केंद्र सरकार द्वारा अगले संसद सत्र में कई कानून वापस लेने की तैयारी की गई है। यह वह कानून हैं, जो वर्तमान परिपेक्ष में देश के हालत में फिट नहीं हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बड़ा दिल दिखाते हुए कृषि कानून को वापस लेने का फैसला किया है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कृषि कानून के मुद्दे पर धरने पर बैठे किसान कब उठेंगे यह तो सिफ वही जानते हैं। 

loksabha election banner

गौरतलब है कि भाजपा ने नरेन्द्र मोदी के कृषि कानूनों को रद करने की घोषणा को एक सधे हुए राजनेता का कदम करार देते हुए कहा कि इससे पूरे देश में भाईचारे का माहौल पैदा होगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि पीएम मोदी की इस घोषणा की सबसे खासियत यह है कि उन्होंने इसके लिए गुरु पर्व के विशेष दिन को चुना। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उल्लेखनीय राजनीतिक कुशलता का परिचय दिया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी प्रधानमंत्री की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसा करने के लिए गुरु नानक देव जी की जयंती को चुना। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के इस फैसले से साबित होता है कि उनके लिए किसानों के हित से बढ़कर कुछ भी नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.