Move to Jagran APP

साक्षी की तर्ज पर राजस्थान की उमंग का वीडियो जारी, कहा मर्जी से की है शादी; घरवाले परेशान न करें

Umang released marriage video. युवती अपने वायरल वीडियो में कोर्ट मैरिज की जानकारी देते हुए परिजनों को परेशान नहीं करने की बात कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 08 Aug 2019 12:05 PM (IST)Updated: Thu, 08 Aug 2019 12:05 PM (IST)
साक्षी की तर्ज पर राजस्थान की उमंग का वीडियो जारी, कहा मर्जी से की है शादी; घरवाले परेशान न करें
साक्षी की तर्ज पर राजस्थान की उमंग का वीडियो जारी, कहा मर्जी से की है शादी; घरवाले परेशान न करें

राज्य ब्यूरो, जयपुर। उत्तर प्रदेश में बरेली की साक्षी की तरह ही राजस्थान के झुंझुनू की उमंग ने भी अपने प्रेमी से शादी करने के बाद वीडियो जारी किया है। इसमें उसने कहा है कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है और घरवाले उसे परेशान न करें। वीडियो में युवती खुद का नाम उमंग बता रही है और खुद को पचेरी बड़ी की रहने वाली बता रही है। गौरतलब है कि राजस्थान में दो दिन पहले ही ऑनर किलिंग के खिलाफ कानून पारित हुआ है।

loksabha election banner

दरअसल, झुंझुनू के पचेरीकलां पुलिस थाने में एक व्यक्तिने रिपोर्ट दी थी कि उसकी लड़की कॉलेज गई थी और वहां से वापस नहीं आई। इसी गांव का सतीश कुमार उर्फ कालिया उसे बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया है। इसके बाद रविवार को युवती ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल कर दिया। वीडियो में युवती के साथ सतीश कुमार बैठा दिखाई दे रहा है।

युवती अपने वायरल वीडियो में कोर्ट मैरिज की जानकारी देते हुए परिजनों को परेशान नहीं करने की बात कर रही है। वीडियो में युवती शादी के दस्तावेज भी दिखा रही है। पुलिस ने इस प्रेमी जोडे़ को हरियाणा के मानेसर में पकड़ा और उन्हें झुंझुनू लाया गया। लड़की ने सतीश के साथ जाने की इच्छा जताई तो पुलिस ने उसे सतीश के साथ भेज दिया।

गौरतलब है कि प्रेम विवाह के बाद साक्षी व अजितेश अब अज्ञात स्थान पर हैं। सुरक्षा के लिहाज से उनका ठिकाना गोपनीय रहे, इसलिए उनके साथ चल रहे पुलिसकर्मियों के मोबाइल फोन ऑफ करा दिए गए हैं। वे किसी से संपर्क नहीं कर सकते। सोमवार को हाई कोर्ट ने साक्षी और अजितेश की सुरक्षा के आदेश पुलिस को दिए थे। इसके बाद इज्जतनगर पुलिस के एक दारोगा, एक महिला सिपाही व दो सिपाही उनके साथ तैनात कर दिए गए हैं। सभी के मोबाइल नंबर बंद करा दिए गए। जिस तरह साक्षी व अजितेश ने अपनी जान को खतरा बताया है, उसे देखते हुए माना जा रहा है कि वे कुछ दिन शहर से दूर ही रहेंगे। अभी घर वापसी की उम्मीद कम ही है।

कोर्ट का आदेश मिलने के बाद अजितेश के घर चार पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। उनके साथ लगे पुलिसकर्मियों के फोन सुरक्षा के लिहाज से बंद रहेंगे।
-केके वर्मा, इंस्पेक्टर, इज्जतनगर
---
जानें, क्या है मामला
बिथरी से भाजपा विधायक राजेश मिश्र उर्फ पप्पू भरतौल की बेटी साक्षी तीन जुलाई को अपने प्रेमी अजितेश के साथ घर से चली गई थीं और चार जुलाई को प्रयागराज में मंदिर में शादी कर ली। इसके बाद दोनों ने वीडियो जारी कर जान का खतरा बताया था।
 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.