Move to Jagran APP

Love Jihad: उदयपुर की युवती का बाड़मेर में कराया गया धर्मांतरण, दुष्कर्म

Love Jihad. राजस्थान में एक युवती के धर्मांतरण का मामला सामने आया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 08 Jun 2020 06:38 PM (IST)Updated: Mon, 08 Jun 2020 09:45 PM (IST)
Love Jihad: उदयपुर की युवती का बाड़मेर में कराया गया धर्मांतरण, दुष्कर्म
Love Jihad: उदयपुर की युवती का बाड़मेर में कराया गया धर्मांतरण, दुष्कर्म

उदयपुर, संवाद सूत्र। Love Jihad. राजस्थान के उदयपुर जिले की एक युवती के साथ लव जिहाद का मामला सामने आया है। यहां अल्पसंख्यक समुदाय के एक युवक ने खुद को हिंदू बताते हुए उदयपुर जिले की एक युवती को अपने झांसे में लिया और उसे बाड़मेर ले गया। वहां उसका जबरन धर्म परिवर्तन करा दिया। मौका पाते ही युवती उदयपुर भागकर आई और जिले के गींगला थाने में मामला दर्ज कराया है। उसने आरोप लगाया कि 2 माह तक उसे बंधक बनाकर रखा और उसके साथ दुष्कर्म किया गया। उदयपुर की अदालत में सोमवार को धारा 164 के तहत बयान दर्ज किए गए।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार युवती सलूम्बर उपखंड के गींगला क्षेत्र की रहने वाली है। सोशल मीडिया के जरिए उसकी युवक से जान-पहचान हुई, जिसने अपने आप को वीर सिंह बताया। जिससे कई महीनों तक वह फोन पर संपर्क में रही। युवती पहले से शादीशुदा थी और अपने पति से अलग पीहर में रहती थी। उसके तीन साल की एक बेटी भी थी। युवक के झांसे में वह इस कदर आई कि अपने परिजनों को छोड़कर बेटी को लेकर उसके साथ

बाड़मेर चली गई। जहां उसे अच्छी तरह रखा गया, लेकिन जब उस परिवार की महिलाओं का पहनावा देख उसे शक हुआ। उसकी शंका सही निकली और यह बात युवक को बताई तो उसने स्वीकार किया कि वह वीर सिंह नहीं, बल्कि अल्पसंख्यक समुदाय से है। जिसके बाद युवक और उसके परिजनों ने डराया-धमकाया तथा बेटी को जान से मारने की धमकी देकर उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया।

बताया गया कि युवक उससे निकाह करना चाहता था लेकिन देश में जारी लॉकडाउन के जरिए निकाह नहीं हो पाया। उसे 2 महीने तक घर में बंधक की तरह रखा गया तथा वे युवक उसके साथ लगातार दुष्कर्म करता रहता था। मौका पाते ही वह दो दिन पहले किसी तरह उनके चंगुल से निकल आई और लोगों से सहायता मांगते हुए उदयपुर पहुंची। घर पहुंचने के बाद उसने परिजनों को सारी आपबीती सुनाई। जिसके बाद उसके परिवार ने युवक और उसके परिजनों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। सोमवार को उदयपुर की अदालत में उसके धारा 164 के बयान दर्ज किए गए हैं।

इधर, पुलिस अधीक्षक कैलाश बिश्नोई का कहना है कि गींगला थाने में युवक और उसके परिजनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 366, 376, 376 ए / 511 एवं 506 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच थाना अधिकारी रमेशचंद्र को सौंपी गई है। युवती के मोबाइल नंबर के आधार पर युवक को ट्रेस किया जा रहा है। जल्द ही एक टीम बाड़मेर भेजी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.