Move to Jagran APP

राजस्थान में बिजली गिरने से तीन की मौत, दस किसान झुलसे; बारिश और ओलावृष्टि से फसल हुई खराब

तेज बारिश के कारण जयपुर और जोधपुर शहर में दिन में बिजली गुल हो गई। मुख्य सड़कों पर पेड़ व बिजली के खंभे गिर गए। प्रदेश के दस से ज्यादा जिलों में मौसम ने ली करवट से चार-पांच डिग्री तक तापमान में गिरावट आई है।

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarPublished: Sat, 18 Mar 2023 03:38 AM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2023 03:38 AM (IST)
राजस्थान में बिजली गिरने से तीन की मौत, दस किसान झुलसे; बारिश और ओलावृष्टि से फसल हुई खराब
तेज बारिश के कारण जयपुर और जोधपुर शहर में दिन में बिजली गुल हो गई।

जागरण संवाददाता,जयपुर। राजस्थान में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन भी बारिश का दौर चला । पाली और नागौर जिलों में बारिश के साथ बिजली गिरने से एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई। साथ ही खेतों में काम कर रहे दस किसान बुरी तरह से झुलस गए।

loksabha election banner

तेज बारिश के कारण जयपुर और जोधपुर शहर में दिन में बिजली गुल हो गई। मुख्य सड़कों पर पेड़ व बिजली के खंभे गिर गए । जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। प्रदेश के दस से ज्यादा जिलों में मौसम ने ली करवट से चार-पांच डिग्री तक तापमान में गिरावट आई है।

शुक्रवार को नागौर में करीब बीस मिनट तक तेज बारिश हुई

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को नागौर में करीब बीस मिनट तक तेज बारिश हुई। खेतों में तैयार रखी फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई। नागौर जिले के मेड़ता कस्बे में बिजली गिरने से खेत में जीरा एकत्रित कर रहे एक 45 साल के किसान शौकीन खान की मौत हो गई।

इसी गांव में बिजली गिरने से एक भैंस भी मर गई। साथ ही आसपास के खेतों में काम कर रहे दस किसान झुलस गए । इन किसानों को मेड़ता सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पाली जिले के जैतारण में खेत में काम कर रही जमीला(40) अपने बेटे के साथ पेड़ के नीचे खड़ी थी।

बीकानेर,सीकर और झुंझुनूं जिलों में भी हुई बारिश

अचानक बिजली पेड़ पर गिर गई। हादसे में महिला और एक बकरी की मौत हो गई। वहीं उसका चार साल का बेटा साहिब घायल हो गया । बच्चे ने भी इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया। बीकानेर,सीकर और झुंझुनूं जिलों में भी बारिश हुई है।

खेतों में कटाई के लिए तैयार रखे गेहूं, चना, सरसों, जीरा, इसबगोल की फसलों को बारिश एवं ओलों से बड़ा नुकसान हुआ है।जयपुर मौसम केंद्र ने 20 मार्च तक बारिश का दौर जारी रहने का अनुमान जताया है। प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुई बारिश और ओलावृष्टि के कारण तापमान में चार डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.