Move to Jagran APP

Rajasthan: दूसरी शादी करने पर 40 हजार का जुर्माना, बंधक बनाकर पीटा; तीन गिरफ्तार

Rajasthan महिला को दूसरी शादी करने पर पंचों ने उस पर चालीस हजार रुपये का जुर्माना जड़ दिया। पीड़ित महिला और उसके पति को पंचों की मौजूदगी में बंधक बनाकर पीटा गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 08:02 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 08:02 PM (IST)
Rajasthan: दूसरी शादी करने पर 40 हजार का जुर्माना, बंधक बनाकर पीटा; तीन गिरफ्तार
दूसरी शादी करने पर 40 हजार का जुर्माना, बंधक बनाकर पीटा; तीन गिरफ्तार। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में दूसरी शादी करने पर पंचों ने एक महिला पर 40 हजार रुपये जुर्माना लगा  दिया। पीड़ित महिला और उसके पति को पंचों की मौजूदगी में बंधक बनाकर पीटा गया। पूर्व पति और उसके दबंग साथी रातोंरात घर से अगवा कर युगल को अपने गांव ले गए तथा वहां बंधक बनाकर उसके साथ घंटों पिटाई की। मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने उसके पहले पति सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। बताया गया कि मामला राजसमंद जिले के केलवाड़ा क्षेत्र के माचड़ गांव का है। वायरल वीडियो पांच दिन पुराना बताया जा रहा है, जिसमें ग्रामीणों से घिरे एक युगल के साथ मारपीट की जा रही है। वायरल वीडियो पुलिस तक पहुंचा तो केलवाड़ा थाना पुलिस सक्रिय हुई और तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। जिसमें वह महिला भी शामिल है, जो बंधक महिला पर लाठी बरसा रही थी।

loksabha election banner

जानें, क्या है मामला

पुलिस ने बताया कि जिस महिला को बंधक बनाकर उसके मारपीट की जा रही थी, उसने अपने पहले पति को छोड़कर नाता प्रथा के तहत गोगुंदा क्षेत्र के दूसरे व्यक्ति के साथ शादी कर ली थी। वह उसी के साथ बतौर पत्नी मारूवास गांव में रह रही थी। उसके दूसरे पति ने पुलिस को बताया कि पिछले सप्ताह महिला का पूर्व पति तुलसीराम गमेती समाज के कुछ दबंग लोगों के साथ उसके घर आया। उसके घर में तोड़फोड़ करते हुए दोनों पति-पत्नी को बंधक बनाकर पिकअप कार में डालकर केलवाड़ा के पास माचड़ गांव ले गए। उन्होंने पंचों को बुलाया। उन्होंने गांव के बीच उनकी पिटाई करने की सजा सुना दी। पूर्व पति तुलसी राम और उसके रिश्तेदारों ने दोनों को उन्हीं के बाहर रस्सी से बांधा और पीटने लगे। दो घंटे तक उनसे मारपीट की। उस दौरान समाज के पंच भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि चालीस हजार रुपये का जुर्माना नहीं चुकाने पर उनके खिलाफ यह कार्रवाई की गई। इसके बाद उनसे सार्वजनिक रूप से हर व्यक्ति से माफी मंगवाई गई। इसके बाद समाज के पंचों ने दोनों पर 40 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया। जुर्माना राशि देने के लिए धमकाया। समाज के डर से पति-पत्नी छह दिन तक चुप रहे। गोगुंदा थानाधिकारी कमलेंद्र सिंह सोलंकी ने कहा कि पीड़ित की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लिया है। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस बुधवार को महिला के पहले पति तुलसीराम समेत गोपीलाल और गुलाबी बाईं को गिरफ्तार कर लिया है। गोपीलाल और गुलाबी बाई पति-पत्नी है। ये दोनों तुलसीराम के करीबी रिश्तेदार हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.