Move to Jagran APP

चलती ट्रेन से 1.70 करोड़ रुपये से भरा बैग लेकर कूदा चोर

Loot in moving train. चलती ट्रेन से 1.70 करोड़ रुपये से भरा बैग लेकर चोर कूद गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 06:29 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 06:29 PM (IST)
चलती ट्रेन से 1.70 करोड़ रुपये से भरा बैग लेकर कूदा चोर
चलती ट्रेन से 1.70 करोड़ रुपये से भरा बैग लेकर कूदा चोर

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्‍थान के कोटा रेलवे स्टेशन से कुछ दूरी पर स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन में चोरी की एक बड़ी वारदात सामने आई है। ट्रेन सवार एक यात्री का एक करोड़ 70 लाख रुपये से भरा बैग लेकर एक चोर चलती ट्रेन से कूद गया। हालांकि चोर का एक साथी ट्रेन की रफ्तार तेज हो जाने से कूदने में सफल नहीं हो पाया और उसे यात्रियों ने पकड़ लिया। पकड़े गए चोर के साथी को रतलाम जीआरपी के हवाले कर दिया गया।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, स्वराज एक्सप्रेस के कोटा से रवाना होने के कुछ देर बाद ही बदमाशों ने इस घटना को अंजाम दिया। बदमाश एक यात्री का एक करोड़ की 70 लाख रुपये से भरा बैग लूट कर चलती ट्रेन से कूद गया। कोटा के पास हुई वारदात के बाद बदमाश का एक साथी पकड़ में आ गया, जिसको रतलाम जीआरपी के हवाले कर दिया गया है।

चोर के साथी को लोगों ने पकड़ा

पुलिस के मुताबिक, पीड़ित मुंबई निवासी गौतम कुमार इलेक्टॉनिक सामान का थोक व्यापारी है और एक करोड़ 70 लाख रुपये लेकर स्वराज एक्सप्रेस से दिल्ली से मुंबई जा रहा था। इसी दौरान कोटा से आगे निकलते समय अंधेरे में एक बदमाश उन बैग लूट कर चलती ट्रेन से कूद गया और फरार हो गया। ट्रेन की गति तेज होने के कारण बदमाश का एक साथी को लोगों ने पकड़ लिया। पीड़ित की शिकायत पर इस मामले में जीआरपी रतलाम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जीरो एफआइआर दर्ज कर ली।

वहीं, बैग लूटकर भागने वाला युवक अहमदाबाद का बताया जा रहा है। जीआरपी के उच्चाधिकारी समेत कई पुलिस अधिकारी कोटा पहुंचे और अलग-अलग टीमें बनाकर बदमाश की तलाश में जुट गए। लोकसभा चुनाव को देखते हुए इतनी बड़ी रकम के बारे में भी व्यापारी से पूछताछ की जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.