जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के भरतपुर जिले में शुक्रवार देर रात दो हिस्ट्रीशीटरों की गिरफ़्तारी के लिए रेकी करने गए दौसा के महुआ थाना के पुलिसकर्मियों को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया और उनकी जमकर पिटाई की। ग्रामीणों की पिटाई से पुलिासकर्मी घायल हो गए। बाद में सूचना पर आधा दजर्न पुलिस थानों के पुलिसकमिर्यों ने मौके पर पहुंचकर घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया।

मामला भुसावर थाना क्षेत्र के गांव मजाजपुर का है, जहां के रहने वाले हिस्ट्रीशीटर बाबू उर्फ शिब्बा और ओमी उर्फ खातू को पकड़ने के लिए पुलिस टीम देर रात पहुंची थी। पुलिस के मुताबिक, आरोपितों पर जीप चोरी और पुलिस पर फायरिंग का मामला दर्ज है।

पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह शेखावत ने बताया कि सलेमपुर और महुआ थाने के पुलिसकर्मी महावीर सिंह, राकेश कुमार के साथ दो और पुलिसकर्मी मजाजपुर गांव में आरोपियों को पकड़ने के लिए गए थे। आरोपितों सहित दो दजर्न ग्मीणों ने उनको घेर लिया और लाठी-डंडों से हमला कर दिया।

इस मारपीट की सूचना पर भुसावर थाना सहित वैर, हलैना की पुलिसफोर्स मौके पर पहुंची और आरोपियों की तलाश में जुट गई है। दोनों हिस्ट्रीशीटर के खिलाफ पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट कर फायर करने का मामला दर्ज किया गया है।  

Posted By: Preeti jha