जयपुर, जागरण संवाददाता। पाकिस्तान की सीमा से सटे राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में रविवार को एक खेत में पाकिस्तानी झंडा मिला है। झंडे पर ऊर्दू में "जश्न ए आजादी मुबारक"लिखा हुआ था। झंडे के आसपास गुब्बारे लगे हुए थे।

पाकिस्तानी झंडे को देखकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर झंडे को अपने कब्जे में लेकर इंटेलीजेंस एजेंसियों को सूचित किया है। झंडे को फिलहाल पदमपुर पुलिस थाने में रखा गया है। जानकारी के पाकिस्तानी झंडा श्रीगंगानगर जिले के पदमपुर इलाके में 29बीबी स्थित खेत में मिला। सुबह करीब आठ बजे ग्रामीणों ने झंडे को देखा।

पाकिस्तानी झंडा मिलने की सूचना पर वहां ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई। ग्रामीणों ने पदमपुर पुलिस को सूचित किया, सूचना पर पदमपुर पुलिस मौके पर पहुंची और झंडे को जब्त कर लिया। पुलिस के अनुसार पाकिस्तानी झंडे के साथ सात अलग-अलग रंग के गुब्बारे लगे हुए थे। शेष सही स्थिति में थे। वहीं झंडे पर पाकिस्तान का एक मोबाइल नंबर भी अंकित है।

प्रारंभिक जांच में पड़ताल में माना जा रहा है कि पाकिस्तान में संभवतया किसी आयोजन में गुब्बारे के साथ झंडा छोड़ा गया था जो हवा के साथ उड़ता हुआ भारतीय सीमा में आ गया। पूरे मामले की जांच इंटेलीजेंस एजेंसियां करेंगी ।

झंडे पर लगी तीन मोहरें

श्रीगंगानगर जिले में पदमपुर के किसान राजेन्द्र के खेत में मिले झंडे पर नीले रंग की तीन मोहरें लगी हुई है । जिन पर लिखा है। आरिफ बर्फ डीलर अरिफवाला रोड़ बहावल नगर। इसके साथ ही मोबाइल नंबर भी लिखे हुए है। 

Posted By: Preeti jha