Move to Jagran APP

एक लाख रुपये का बिजली का बिल देखकर बेहोश हो गया युवक

बिल में अंकित राशि को कई बार देखकर हैरान हुआ प्रताप अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर गया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 25 Sep 2017 02:29 PM (IST)Updated: Mon, 25 Sep 2017 04:29 PM (IST)
एक लाख रुपये का बिजली का बिल देखकर बेहोश हो गया युवक
एक लाख रुपये का बिजली का बिल देखकर बेहोश हो गया युवक

 जयपुर, [जागरण संवाददाता]। राजस्थान में जालौर जिले के बडगांव में एक युवक अपने घर आए बिजली के बिल को देखकर बेहोश हो गया। बेहोश हुए युवक का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार गांव के बाबूलाल प्रतापत के घर जुलाई और अगस्त माह का बिजली का बिल रविवार को पहुंचा। वितरक बिल घर के दरवाजे पर टांग कर चला गया,प्रतापत ने बिल देखा तो उसके पांवों के नीचे से जमीन खिसक गई ,उसने देखा कि दो माह का घरेलू बिल 1 लाख 700 रूपए का आया है,जबकि उसके घर में 15 वॉट का एक बल्ब और एक पंखा चलता है। बिल में अंकित राशि को कई बार देखकर हैरान हुआ प्रताप अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। 

परिजनों एवं पडोसियों ने उसे गांव के ही प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया, जहां सोमवार को भी उसका उपचार जारी रहा। इस प्रकरण की जानकारी मिलते ही गांव के लोग एकत्रित होकर हंगामा करने लगे, माहौल बिगड़ता देख पुलिस और बिजली विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे। काफी हंगामें के बाद बिजली विभाग के सहायक अभियंता अनिल कुमार सेन ने बताया कि उपभोक्ता के घरेलू मीटर में तकनीकी खराबी से यदि मीटर गलत रीडिंग दे रहा होगा तो जांच कराई जाएगी,घबराने की जरूरत नहीं है ।

इधर ग्रामीणों का कहना है कि बिजली विभाग के लोग मीटर की रीडिंग लेने आते ही नहीं है, ऑफिस में बैठकर ही मनमानी रीडिंग लगा देते है जिस कारण किसी उपभोक्ता के बिल अधिक राशि का आता है और किसी के कम राशि का आता है ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.