Move to Jagran APP

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: 'जानबूझकर नहीं दी गई थी सुरक्षा'... सुखदेव सिंह की पत्नी ने गहलोत और DGP पर लगाए आरोप, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

Sukhdev Singh Gogamedi Murder सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के संबंध में एक मामला दर्ज किया गया था। यह मामला पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य की डीजीपी के नाम दर्ज किया गया है। श्याम नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 323 341 452 307 302 34 120-बी 427 16 18 20 3 25 (1-एए) और 27 के तहत एफआईआर दर्ज की गई।

By Jagran NewsEdited By: Prince SharmaPublished: Thu, 07 Dec 2023 06:30 AM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2023 06:30 AM (IST)
एफआईआर में पंजाब पुलिस और एटीएस का भी नाम था

एएनआई, जयपुर। राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के संबंध में एक मामला दर्ज किया गया था। यह मामला पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य की डीजीपी के नाम दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

एजेंसी एएनआई के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि श्याम नगर पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 323, 341, 452, 307, 302, 34, 120-बी, 427, 16, 18, 20, 3, 25 (1-एए) और 27 के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी। उन्होंने कहा कि मामला सुखदेव की पत्नी शीला शेखावत गोगामेड़ी की शिकायत पर दर्ज किया गया था।

हत्या के संबंध में दर्ज की गई एफआईआर में निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और राज्य के डीजीपी का नाम शामिल है। अपनी शिकायत में शीला गोगामेड़ी ने आरोप लगाया कि परिवार ने सीएम गहलोत और डीजीपी से सुरक्षा मांगी लेकिन जानबूझकर सुरक्षा नहीं दी गई.

एफआईआर में पंजाब पुलिस और एटीएस का भी नाम था

एफआईआर में कहा गया है कि निजी सुरक्षा के अभाव के कारण, कुछ हमलावरों ने 5 दिसंबर की दोपहर को एक बैठक के बहाने करणी सेना प्रमुख की हत्या कर दी। इस बीच, बसपा विधायक मनोज न्यांगली ने कहा कि करणी अनुयायियों और सदस्यों द्वारा रखी गई मांगों पर सहमति बन गई है और गोगामेड़ी का पोस्टमार्टम गुरुवार को किया जाएगा।

बुधवार को एएनआई से बात करते हुए, बसपा विधायक ने कहा कि हमने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को सुरक्षा प्रदान करने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ जांच सहित 7-8 मांगें रखी थीं। हमने मामले को एनआईए को सौंपने पर राज्यपाल के साथ भी चर्चा की।

उन्होंने आगे बताया कि मांगों में परिवार और मामले के गवाहों के लिए सुरक्षा और परिजनों को मुआवजा देना शामिल है। इससे पहले, सुखदेव सिंह के छोटे भाई श्रवण सिंह गोगामेडी ने कहा, "एक एफआईआर दर्ज की गई है। हमने कुछ मांगें रखी हैं। अगर प्रशासन उनसे सहमत होता है, तो हम उनसे अपना विरोध बंद करने का अनुरोध करेंगे।

दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

इस बीच, बुधवार को पत्रकारों से बात करते हुए, करणी सेना प्रमुख की विधवा शीला शेखावत ने कहा, "सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में लापरवाही के लिए श्याम नगर पुलिस स्टेशन के SHO और बीट कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। हमने आश्वासन दिया गया है कि आरोपियों को 72 घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।'

यह भी पढ़ें- Revanth Reddy: रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री, सात दिसंबर को लेंगे शपथ; कांग्रेस ने की घोषणा

यह भी पढ़ें- Russia Ukraine War के बीच फिर एक बार US की एंट्री, यूक्रेन को मिलेगी सैन्य मदद; बाइडन करेंगे 175 मिलियन डॉलर देने की घोषणा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.