Move to Jagran APP

सुसाइड नोट में माता- पिता को "गुड बाय" लिख किया सुसाइड, बीते 10 दिनों में कोटा में आत्महत्या की तीसरी घटना

कोटा के कुन्हाड़ी इलाके में एनईईटी( NEET) परिक्षा की तैयारी करने वाली छात्रा ने 10 मंजिला इमारत से कूद कर अपनी जान दे दी है। वह 17 साल की एनईईटी उम्मीदवार थी। सुसाइड नोट में छात्रा ने अपने परिजनों को गुड बाय लिखा है। ( सांकेतिक तस्वीर)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Thu, 09 Feb 2023 01:34 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 01:34 PM (IST)
सुसाइड नोट में माता- पिता को "गुड बाय" लिख किया सुसाइड, बीते 10 दिनों में कोटा में आत्महत्या की तीसरी घटना
कोटा में 17 साल की NEET उम्मीदवार ने किया सुसाइड

जयपुर, पीटीआई। राजस्थान के कोटा में आए दिन सुसाइड की घटनाएं सामने आ रही हैं। बीते दिनों कोटा में विभिन्न तरह की परिक्षा जैसे सरकारी नौकरी, आईएएस, नीट, इंजीनियरिंग की परिक्षाएं देने वाले छात्रों की आत्महत्या की खबर सामने आई है। बीते लगभग 10 दिनों में कोटा में सुसाइड का तीसरा मामला कोटा के कुन्हाड़ी इलाके से सामने आया है।

loksabha election banner

10 वीं मंजिल से कूद कर की आत्महत्या

कोटा के कुन्हाड़ी इलाके में एनईईटी( NEET) परिक्षा की तैयारी करने वाली छात्रा ने 10 मंजिला इमारत से कूद कर अपनी जान दे दी है। वह 17 साल की एनईईटी उम्मीदवार थी। किशोरी ने बुधवार शाम करीब सात बजे अपनी इमारत की 10वीं मंजिल से छलांग लगा दी और मौके पर ही उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद पुष्टि की कि जिसमें आत्महत्या करने की पुष्टि हुई है।

सुसाइड नोट में लिखा गुड बाय

पुलिस अधिकारी शंकर लाल ने कहा की पुलिस को मृतका के कब्जे से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। सुसाइड नोट में छात्रा ने अपने परिजनों को गुड बाय लिखा है। आज मृतका के शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। फिलहाल कुन्हाड़ी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। मृतका राजस्थान में बाड़मेर जिले के चौहटन गांव की रहने वाली थी।

NEET की ऑनलाइन कोचिंग कर रही थी मृतका

वह वर्तमान में अपने दो भाइयों और एक बहन के साथ लैंडमार्क सिटी में एक बहुमंजिला इमारत की दूसरी मंजिल पर रहती थी। वह राष्ट्रीय प्रवेश सह पात्रता परीक्षा के लिए ऑनलाइन कोचिंग ले रही थी। तो वहीं उसके पिता बेंगलुरु में काम करते हैं। जबकि उसकी माँ एक गृहिणी है और अपने पैतृक स्थान पर रहती है। सीओ ने बताया कि गुरुवार को पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

29 जनवरी को आई थी सुसाइड की दूसरी घटना

कोटा में बीते 10 दिनों में यह दूसरा आत्महत्या का मामला सामने आया है। इससे पहले 29 जनवरी 17 साल के जेईई मेन के उम्मीदवार ने भी सुसाइड किया था। वह कोटा में प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था। छात्र ने अपने छात्रावास भवन की पहली मंजिल पर बालकनी से कूद कर आत्महत्या का प्रयास किया था।घायल छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है और उसका शहर के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह भी पढे़- Andhra Pradesh: आंध्र प्रदेश में बड़ा हादसा, तेल टैंकर में सफाई के लिए उतरे सात मजदूरों की मौत

20 साल के एनईईटी उम्मीदवार ने भी की था आत्महत्या

पिछले हफ्ते पश्चिम बंगाल के एक 20 वर्षीय एनईईटी उम्मीदवार की शहर के जवाहर नगर इलाके में अपने छात्रावास की इमारत की छठी मंजिल से गिरने से मौत हो गई थी। इस साल कोटा में किसी कोचिंग छात्र द्वारा आत्महत्या या आत्महत्या के प्रयास की यह तीसरी घटना है।

देश के कोचिंग हब में कम से कम 15 कोचिंग छात्रों ने किया सुसाइड

2022 में देश के कोचिंग हब में कम से कम 15 कोचिंग छात्रों की आत्महत्या से मृत्यु हो गई। जहाँ देश भर के लगभग 2 लाख छात्र वर्तमान में विभिन्न संस्थानों में कोचिंग ले रहे हैं। मेडिकल और इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढे़- Turkey Earthquake: तुर्किये में भूकंप से 10 फीट तक खिसक गई जमीन, जानें क्या होगा इसका असर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.