Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव में ड्यूटी पर आया कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, मतदाताओं की आईडी कर रहा था चेक, ग्रामीणों में रोष

जोधपुर जिले की 9 पंचायत समितियों में 97 ग्राम पंचायतों में आज प्रथम चरण में चुनाव हुए। जहां आऊ पंचायत समिति के तहत सुवाप ग्राम पंचायत पर ड्यूटी देने आया एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकल आया। मतदान स्थल पर हड़कम्प मच गया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 11:12 AM (IST)Updated: Tue, 29 Sep 2020 11:12 AM (IST)
पंचायत चुनाव में ड्यूटी पर आया कर्मचारी निकला कोरोना पॉजिटिव, मतदाताओं की आईडी कर रहा था चेक, ग्रामीणों में रोष
कोविड पॉजिटीव कर्मचारी को लेने पहुची एम्बुलेंस

जोधपुर,। जोधपुर जिले की 9 पंचायत समितियों में 97 ग्राम पंचायतों में आज प्रथम चरण में चुनाव हुए। जहां आऊ पंचायत समिति के तहत सुवाप ग्राम पंचायत पर ड्यूटी देने आया एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव निकल आया। पॉजिटिव निकले व्यक्ति की ड्यूटी चुनाव में वोटर आईडी चेक पर थी। इसके बाद मतदान स्थल पर एक बार हड़कम्प मच गया, और मतदाता भी ख़ौफ़ज़दा हो गए।

loksabha election banner

जोधपुर में पंचायत चुनाव के मद्देनजर आऊ पंचायत समिति के सुवाप ग्राम पंचायत में भी मतदान हुआ, जिसमे जोधपुर से मतदान दल गया था। इसी मतदान दल में चुनाव ड्यूटी पर एक कर्मचारी की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गयी। यह व्यक्ति सभी मतदाताओं के वोटर आईडी कार्ड चेक कर रहा था। जिनके संपर्क में सैकड़ों लोग आए। जिसकी जानकारी मिलने पर एक बारगी तो मतदाताओं में भय व्याप्त हुआ। कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आने के बाद आऊ सीएचसी से डॉक्टरों की टीम मौके पर पहुंची, जिसे एम्बुलेंस के द्वारा वहां से वहां से ले जाया गया व मतदान सुचारू मतदान की व्यवस्था की गई।

इधर ग्रामीणों का कहना है कि जिन कर्मचारी की कोविड जांच 25 तारीख को हुई है उन कर्मचारियों की ड्यूटी चुनाव में नहीं लगानी चाहिए थी। यह उच्च अधिकारियों की लापरवाही का परिणाम है, जहां ग्रामीणों के साथ ऐसी घटना हुई है।

वहीं आऊ सीएचसी से पहुंचे नर्सिंग कर्मी लादूराम विश्नोई का कहना है कि सुवाप ग्राम पंचायत में मौजूद अधिकारियों व कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए सभी मतदाताओं को कोरोना की जांच करवानी अनिवार्य है। वहीं एक अन्य ग्राम पंचायत में मतदान के लिए पीपीई किट पहन कर भी मतदाता वोट डालने पहुँचा। जहां उसने सभी नियमों की पालना के बाद अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

अतिरिक्त जिला निर्वाचन अधिकारी एडीएम एमएल नेहरा के अनुसार सभी 9 पंचातय समितियों में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। वहीं मंगलवार को उपसरपंच का चुनाव होगा। जोधपुर जिले में 9 पंचायत समिति के 91 ग्राम पंचायतों में कुल 84.25 प्रतिशत मतदान हुआ। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.