Move to Jagran APP

जोधपुर की किसान रैली में लगे अशोक गहलोत मुर्दाबाद के नारे, वकीलों ने भी समर्थन में निकली दुपहिया वाहन रैली

दिल्ली के किसान आंदोलन के समर्थन में जोधपुर के किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली। रैली के समर्थंन में जोधपुर के किसान लगाए अशोक गहलोत मुर्दाबाद के नारे। इस बीच जोधपुर में अधिवक्ताओं के एक धड़े ने भी किसानों के समर्थन में वाहन रैली निकाली और अपना समर्थन किसानों को दिया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 26 Jan 2021 06:05 PM (IST)Updated: Tue, 26 Jan 2021 06:05 PM (IST)
जोधपुर की किसान रैली में लगे अशोक गहलोत मुर्दाबाद के नारे, वकीलों ने भी समर्थन में निकली दुपहिया वाहन रैली
Rajasthan Politics : किसानों ने गहलोत सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया और जमकर नारेबाजी की।

 रंजन दवे, जोधपुर। दिल्ली के किसान आंदोलन के समर्थन में जोधपुर के किसानों ने ट्रैक्टर रैली निकाली। किसान संयुक्त मोर्चा के तत्वाधान में जोधपुर के आखलिया चौराहे से निकली किसानों की ट्रैक्टर रैली कलेक्ट्रेट पहुंची, जहां किसानों ने अशोक गहलोत मुर्दाबाद के नारे लगा दिए। इसको लेकर रैली में ही मौजूद कुछ कांग्रेसी खिन्न नजर आए ,तो वहीं किसानों ने इस संबंध में गहलोत सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाकर कांग्रेस मुर्दाबाद और अशोक गहलोत मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस बीच जोधपुर में अधिवक्ताओं के एक धड़े ने भी किसानों के समर्थन में वाहन रैली निकाली और अपना समर्थन किसानों को दिया है। किसानों के संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर जोधपुर में किसानों ने वाहन रैली निकाली । 

loksabha election banner

किसान ट्रैक्टर पर सवार होकर आखलिया चौराहे से मुख्य मार्ग होते हुए कलेक्ट्रेट तक पहुंचे।  किसानों ने गहलोत सरकार पर भी वादाखिलाफी का आरोप लगाया और उनके द्वारा कर्ज माफी और बिजली दरों की बात करते हुए मुर्दाबाद के नारे लगाए । इससे रैली में मौजूद कुछ कांग्रेसी लोग नाराज हो गए ,जिससे एक बार माहौल गरमा गया। 

संयुक्त किसान मोर्चा ने दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन के समर्थन में रैली निकाली थी और उन्होंने केंद्र सरकार के द्वारा लागू किए गए इन 3 कानूनों को वापस लेने की बात कही, लेकिन इसी रैली में शामिल कुछ किसानों ने गहलोत सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए मुर्दाबाद के नारे लगा दिए। 

जोधपुर की कांग्रेस की स्थानीय नेता विजयलक्ष्मी पटेल ने रैली में कांग्रेस के खिलाफ हुई नारेबाजी का विरोध जताया जिसके बाद अन्य लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत करवाया विजयलक्ष्मी के अनुसार कांग्रेस और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लगातार किसान हितेषी कार्य किए हैं।

इससे पहले जोधपुर में अधिवक्ताओं के एक धड़े ने भी किसानों के समर्थन में वाहन रैली निकाली हालांकि अधिवक्ताओं ने इससे एक दिन पहले ही रैली निकालने का आह्वान किया था और उसी के तहत  जोधपुर के मिर्धा सर्किल पर अधिवक्ता पहुंचे जहां उन्होंने किसानों के समर्थन में दुपहिया वाहन रैली निकाल कर अपना समर्थन दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.