Move to Jagran APP

शरद यादव के विवादित बोल, कहा- वसुंधरा को अब आराम दो, बहुत मोटी हो गई हैं

वरिष्‍ठ नेता शरद यादव ने राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 08:04 PM (IST)Updated: Fri, 07 Dec 2018 12:28 AM (IST)
शरद यादव के विवादित बोल, कहा- वसुंधरा को अब आराम दो, बहुत मोटी हो गई हैं

अलवर, एएनआइ। वरिष्‍ठ नेता शरद यादव ने राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया है। शरद यादव ने अलवर की मुंडावर सीट पर कांग्रेस गठबंधन के एक प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित सभा के दौरान वसुंधरा राजे पर विवादित टिप्पणी की।

loksabha election banner

शरद यादव ने कहा-'वसुंधरा को अब आराम दो, बहुत मोटी हो गई हैं। पहले पतली थीं, हमारे मध्य प्रदेश की बेटी हैं।' शरद यादव इससे पहले भी महिलाओं को लेकर विवादित बयान दे चुके हैं। 

 

शरद का एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद इसकी आलोचना शुरू हो गई। एक और मामले में शरद यादव ने कहा था कि बैलेट पेपर के बारे में बड़े पैमाने पर सब जगह समझाने की जरूरत है। बेटी की इज्जत से वोट की इज्जत बड़ी है। उन्होंने कहा कि बेटी की इज्जत जाएगी तो गांव और मोहल्ले की इज्जत जाएगी। वोट एक बार बिक गया तो देश की इज्जत और आने वाला सपना पूरा नहीं हो सकता है। इस मामले में राष्ट्रीय महिला आयोग ने महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर शरद यादव को नोटिस भी जारी किया था।

महिलाओं से जुड़े एक और मामले में  शरद यादव ने कहा था कि दक्षिण भारत की महिलाएं सांवली तो जरूर होती हैं, लेकिन उनका शरीर खूबसूरत होता है, उनकी त्वचा सुंदर होती है, वे नाचना भी जानती हैं। लेकिन भारत के लोग गोरी चमड़ी के आगे सरेंडर कर देते हैं। यहां तो सफेद रंगत देखकर लोग दंग रह जाते हैं। शादी के विज्ञापनों में भी लिखा रहता है, गोरी लड़की चाहिए। संसद में स्मृति ईरानी ने जब शरद यादव पर सवाल उठाए तो उन्होंने ईरानी पर टिप्पणी करते हुए कहा था, 'मैं जानता हूं कि आप कौन हैं।"

एक और मामले में महिला आरक्षण बिल पारित करने के दौरान शरद यादव ने बयान दिया था कि अगर यह बिल पारित हो गया तो संसद में ज्‍यादातर परकटी महिलाएं आएंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.