Move to Jagran APP

Sapna Choudhary: डाक्टर बनीं सपना चौधरी, निम्स विश्वविद्यालय का एलान, जो मरीज भेजेंगी उनका मुफ्त होगा इलाज

Sapna Choudhary जयपुर के निम्स विश्वविद्यालय ने हरियाणा की प्रसिद्ध डांसर और अभिनेत्री सपना चौधरी को पीएचडी की उपाधि दी गई है। विश्वविद्यालय के चेयरमैन और कुलाधिपति डा. बीएस तोमर ने घोषणा की कि सपना द्वारा भेजे गए प्रत्येक मरीज का वह मुफ्त इलाज करेंगे।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 22 Jun 2022 08:01 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jun 2022 08:01 PM (IST)
सपना चौधरी के भेजे मरीजों को मिलेगा फ्री इलाज, 50 छात्र-छात्राओं को निशुल्क पढ़ाएंगे

जागरण संवाददाता, जयपुर। Sapna Choudhary: राजस्थान में जयपुर के निम्स विश्वविद्यालय ने हरियाणा की प्रसिद्ध डांसर और अभिनेत्री सपना चौधरी को पीएचडी की उपाधि दी गई है। विश्वविद्यालय 'फिलासफी' में डाक्टर की मानक उपाधि दी है। विश्विद्यालय के 'फेलिसिटेशन एंड कल्चरल इवेंट' में वह अतिथि के रूप में पहुंची थी। विश्वविद्यालय के चेयरमैन और कुलाधिपति डा. बीएस तोमर ने घोषणा की कि सपना द्वारा भेजे गए प्रत्येक मरीज का वह मुफ्त इलाज करेंगे। साथ ही, अधिकतम 50 छात्र-छात्राओं को निशुल्क पढ़ाएंगे।

loksabha election banner

सपना को इसलिए किया सम्मानित

मंगलवार शाम को आयोजित समारोह में तोमर ने कहा कि मैं वैसे तो फिल्म नहीं देखता और गाने भी नहीं सुनता हूं, लेकिन सपना चौधरी की चर्चा हमेशा सुनते हैं। उन्होंने परेशानियों के बावजूद अपनी मेहनत से यह मुकाम हासिल किया है। इसी को देखते हुए विश्वविद्यालय तय किया कि सपना चौधरी को डाक्टर आफ फिलासफी' की उपाधि से सम्मानित किया जाए।

सपना ने घर का खर्च चलाने के लिए किया डांस

तोमर ने कहा कि विश्वविद्यालय मेडिकल व डेंटल के विषयों को पढ़ाते समय छात्र-छात्राओं का बेहतर भविष्य बनाने का मकसद रहता है। उन्होंने कहा कि पिता की मौत के बाद घर खर्च चलाने के लिए नृत्य किया। नृत्य के कारण ही वह देश में प्रसिद्ध हो गई। अब सपना गर्व से अपने नाम के आगे डाक्टर लगा सकेंगी।

गौरतलब है कि सपना चौधरी का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर वायरल हो रहा हैl इसमें उन्हें सोने की तगड़ी गाने पर डांस करते हुए देखा जा सकता हैl सपना चौधरी इसमें जमकर डांस करती हुई नजर आ रही हैl सपना चौधरी ने वीडियो में सलवार, कमीज और चुनरी पहन रखी हैl उनके बाल बंधे हुए हैं और वह कमर मटकाकर डांस करती हुई नजर आ रही हैl सपना चौधरी ने कई हरियाणवी फिल्मों में भी काम किया हैl वह हरियाणा में कई लाइव परफार्मेंस भी दे चुकी हैl इसे देखने लाखों की संख्या में लोग आते हैंl सपना चौधरी की वीडियो वायरल हो गई हैl सपना चौधरी की काफी बड़ी फैन फालोइंग हैंl वह अक्सर अपने फैंस से बातचीत भी करती हैl इसे लेकर उनके फैंस भी काफी उत्साहित रहते हैंl


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.