Move to Jagran APP

Corona Warriors: अलवर में 90 स्थानों पर संघ ने किया 3100 स्वच्छता सेनानियों का सम्मान

Corona Warriors. राजस्थान के अलवर में 900 स्वयंसेवकों ने 3100 सेनानियों के सम्मान के साथ उनकी चरणवंदना भी की।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 04 May 2020 09:48 PM (IST)Updated: Mon, 04 May 2020 09:48 PM (IST)
Corona Warriors: अलवर में 90 स्थानों पर संघ ने किया 3100 स्वच्छता सेनानियों का सम्मान

संवाद सूत्र, अलवर। Corona Warriors. कोरोना महामारी के बीच अपने जीवन को संकट में डालकर समाज हित में कर्तव्य का निर्वाहन करने वाले स्वच्छता सेनानियों का राजस्थान के अलवर में 90 स्थानों पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने सम्मान किया। 900 स्वयंसेवकों ने 3100 सेनानियों के सम्मान के साथ उनकी चरणवंदना भी की।

loksabha election banner

कार्यक्रम का आयोजन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अलवर विभाग ने मोहिनी एकादशी के दिन सोमवार को किया। स्वच्छताकर्मियों के रूप में कार्यरत इन कोरोना योद्घाओं के प्रति कृतज्ञता का भाव प्रकट करने के लिए यह आयोजन हुआ।

अलवर नगर के आठ स्थानों सहित विभाग के 90 स्थानों पर 900 कार्यकर्ताओं के माध्यम से 3100 स्वच्छता सेनानियों पर पुष्प वर्षा करके उनकी आरती उतार कर अभिनंदन किया गया। मातृशक्ति को साड़ी एवं पुरुषों को गमछा भेंट किया गया। स्वच्छता सेनानियों सहित वहां उपस्थित अन्य सभी बंधुओं के लिए यह क्षण अद्भुत व भावुक करने वाला था।

इस बीच, जिले के प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा ने जिला प्रशासन एवं चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि जिले में कोरोना जांच बढ़ायी जाए तथा कोरोना के अतिरिक्त अन्य बीमारियों की चिकित्सा की भी पर्याप्त व्यवस्था हो। लॉकडाउन 3 के निर्देशों की सख्ती से पालना सुनिश्चित की जाए। इस बीच, जेएलएन हॉस्पिटल से जारी रिपोर्ट में बताया गया कि अजमेर में कोरोना संक्रमित उपचार रत मरीजों में से एक ओर की मृत्यु हो गई है। इस तरह अजमेर में अब तक दो कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। मरने वाले दूसरे व्यक्ति के भी शरीर के अन्य अंग पहले से खराब होना बताए गए हैं। वह गेंग्रीन व सैप्टीसीमिया से ग्रसित था।

इस तरह कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 169 हो गई है। रिपोर्ट में बताया गया कि रविवार को 135 मरीजों के जांच सैम्पल लिए थे उनमें से 100 नेगटिव आए हैं। 1 पॉजिटिव आया है। वार्ड में कुल 127 मरीज स्थिर हैं। एक मरीज ठीक होने पर उसे क्वारंटीन किया गया हैं। 35 मरीज हॉस्पिटल से कोरोना मुक्त होकर जा चुके हैं।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.