जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के दौसा जिले में मंगलवार सुबह सड़क हादसे में तीन महिलाओं सहित पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि 12 अन्य घायल हो गए। पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है।

जानकारी के मुताबिक, ये सभी लोग एक जीप में सवार होकर जा रहे थे। अचानक सड़क पर खड़ी एक बस से जीप टकरा गई। हादसे में जीप में सवार तीन महिलाओं सहित कुल पांच लोगों की मौत हो गई। घायलों को सिकराय व दौसा अस्पताल उपचार के लिए भेजा गया। छह गंभीर घायलों को जयपुर रेफर कर दिया गया।

जीप के सवार लोग आपस में रिश्तेदार थे और राजसथान के पाली जिले के साणोज गांव के रहने वाले थे। ये सभी हरिद्वार व अन्य धार्मिक स्थलों के दर्शन कर पाली लौट रहे थे। माना जा रहा है कि सुबह के समय जीप चालक को झपकी आने से यह हादसा हुआ। 

गौरतलब है कि गत दिनों जोधपुर-जैसलमेर मार्ग पर आगोलाई के पास ढाढणिया गांव के समीप एक मिनी बस व बोलेरो की आमने-सामने की भिड़ंत में 16 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि आधा दर्जन से अधिक घायलों को उपचार के लिए जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल लाया गया। हादसा इतना जबरदस्त था कि बोलेरो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। दुर्घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दुख जताया। राजस्‍थान सरकार ने दुर्घटना में जान गंवाने वाले लोगों के परिवार को एक लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

जानकारी के अनुसार, बालेसर राता भाकर निवासी श्रवण सिंह पुत्र गिरधर सिंह का परिवार झंवर स्थित अपने रिश्तेदारों के यहां गया था। वापस लौटते वक्त ढाढणिया गांव के समीप सामने से आ रही सवारियों से भरी मिनी बस का टायर फटने की वजह से बोलेरो कैंपर से टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों वाहनों में सवार लोग सड़क पर गिर पड़े। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने हादसे में घायल व मृतकों को बालेसर सीएचसी पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने 16 लोगों को मृत घोषित किया। वहीं, बालेसर सीएससी से आठ लोगों को जोधपुर रेफर किया गया। बालेसर थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस