Move to Jagran APP

INDIA की बैठक में नहीं बुलाया गया दिल्ली…, अब नाराज हनुमान बेनीवाल ने खोला मोर्चा; बोले- गठबंधन में मेरा हुआ अपमान

आईएनडीआईए में शामिल होकर राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने गठबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। बेनीवाल ने कहा कि गठबंधन की दिल्ली में हुई बैठक में मुझे नहीं बुलाया गया। जब मैंने इस बारे में पूछा तो कहा कि आप छोटे दल हैं इसलिए नहीं बुलाया गया। यह मेरा अपमान है।

By Sonu Gupta Edited By: Sonu Gupta Sat, 08 Jun 2024 02:00 AM (IST)
गठबंधन में मेरा अपमान हुआ : हनुमान बेनीवाल

जागरण संवाददाता, जयपुर। आईएनडीआईए में शामिल होकर राजस्थान की नागौर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल ने गठबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

नहीं बुलाया गया दिल्ली- बेनीवाल

बेनीवाल ने कहा कि गठबंधन की दिल्ली में हुई बैठक में मुझे नहीं बुलाया गया। जब मैंने इस बारे में पूछा तो कहा कि आप छोटे दल हैं, इसलिए नहीं बुलाया गया। यह मेरा अपमान है।

प्रदेश के कांग्रेस अध्यक्ष और अन्य नेताओं ने यह तक नहीं कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की जीत में बेनीवाल का बड़ा योगदान है, जबकि मैं लगातार कह रहा हूं कि मुझे जो तीन लाख वोट मिले हैं। वह कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के कारण मिले हैं। सच तो यह है कि आरएलपी के कारण कांग्रेस को प्रदेश में 20 लाख से अधिक वोट मिले हैं।

भाजपा के खिलाफ लड़ता रहूंगा- बेनिवाल

उन्होंने आगे कहा कि अगर गठबंधन पहले हो जाता और नेता रोड़े नहीं अटकाते तो कांग्रेस की सीटें बढ़ सकती थी। बेनीवाल ने कहा कि इस सबके बावजूद मैं भाजपा के खिलाफ लड़ता रहूंगा।

यह भी पढ़ेंः

Lok Sabha Speaker Seat: नई लोकसभा में स्पीकर की भूमिका अहम, गैर-भाजपा चेहरे को लेकर कौन सा सियासी दांव चलेगा विपक्ष?