Move to Jagran APP

मुलायम की बहू अपर्णा के घूमर डांस से राजपूत समाज नाराज

राजपूत समाज ने कहा है कि मुलायम की बहू अपर्णा ने राजपूत समाज की भावनाओं का अपमान किया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 30 Nov 2017 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 30 Nov 2017 06:07 PM (IST)
मुलायम की बहू अपर्णा के घूमर डांस से राजपूत समाज नाराज
मुलायम की बहू अपर्णा के घूमर डांस से राजपूत समाज नाराज

नरेन्द्र शर्मा, जयपुर। संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर चल रहे विरोध की चपेट में अब मुलायम सिह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव भी आ गई हैं। पद्मावती की तरह घूमर डांस करते हुए अपर्णा का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद राजपूत समाज ने संयम बरतने की सलाह देते हुए कहा कि उन्हें राजपूत समाज की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। वीडियो के अनुसार अपर्णा ने पिछले दिनों अपने भाई के सगाई समारोह में घूमर नृत्य किया था।

loksabha election banner

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ने गुरुवार को जयपुर में कहा कि अपर्णा ने राजपूत समाज की भावनाओं का अपमान किया है। उन्हें यदि घूमर नृत्य की करना था तो नचनिया बन जातीं। वहीं, राजपूत करणी सेना के संरक्षक लोकेन्द्र सिंह कालवी ने कहा कि अपर्णा को राजपूत समाज की भावनाओं का ख्याल रखना चाहिए था, वे स्वयं राजपूत परिवार में जन्मी हैं। कालवी ने एक बार फिर दोहराया कि फिल्म को देश के किसी भी हिस्से में नहीं चलने दिया जाएगा।

वहीं, राजस्थान राजपूत समाज संगठन के अध्यक्ष राधेश्याम सिंह तंवर ने कहा कि अपर्णा अब राजपूत समाज की मर्यादा भूल गई हैं, शर्म की बात है कि राजपूत समाज में जन्मी एक महिला इस तरह का नृत्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पद्मावती का विरोध लगातार जारी रहेगा।

इस बीच, राजपूत समाज की महिलाओं ने बूंदी में बैठक कर अपर्णा के नृत्य की निंदा की। इधर, फिल्म के विरोध में चित्तौड़ दुर्ग के बाहर सर्व समाज का धरना 22वें दिन भी जारी रहा। निवाई में भी फिल्म के विरोध में प्रदर्शन हुआ। इधर, राजस्थान की पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता बीना काक ने कहा कि पद्मावती पर इतना विरोध होना ही नहीं चाहिए। कुछ फिल्मों में सलमान खान मां या किसी अन्य भूमिका अदा कर चुकी बीना काक ने कहा कि जब किसी ने यह फिल्म देखी ही नहीं है तो, फिर फालतू में इतना बवाल क्यों खड़ा किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि फिल्म में अगर कोई छोटी-मोटी बात है भी तो ये एक फिल्म है कोई इतिहास नहीं है, जिसे लेकर इतना बखेड़ा खड़ा किया जा रहा है। बिना फिल्म को देखे किसी की नाक, कान काटने की बात कही जा रही है। बीना काक ने यह बात पिछले दिनों सुमेरपुर में अपने समर्थकों के समक्ष कही, उनके इस भाषण का वीडियो पिछले दो दिन से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

तोगड़िया ने कहा, फिल्म पर रोक नहीं लगने पर बहुत कुछ होगा
विहिप नेता प्रवीण तोगड़िया ने पद्मावती फिल्म पर रोक लगाने की मांग करते हुए कहा कि यदि ऐसा नहीं हुआ तो सिनेमाघरों में बहुत कुछ होगा। जयपुर में पत्रकारों से बातचीत में तोगड़िया ने कहा कि फिल्म में इतिहास के साथ छेड़छाड़ की गई है, जो माफी करने योग्य बात नहीं है।

यह भी पढ़ेंः पद्मावती के विरोध में राजस्थान में जेल भरो आंदोलन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.