Move to Jagran APP

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश के साथ गिरे ओले, दौसा में निर्माणाधीन दीवार गिरने से महिला घायल

दौसा में निर्माणाधीन दीवार गिरने से एक महिला घायल हो गई। जैसलमेर बीकानेर दौसा और टोंक ज़िलों में बारिश के साथ ओले गिरे। जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव होने के साथ ही बंगाल की खाड़ी से नमी आ रही है।

By Jagran NewsEdited By: Narender SanwariyaFri, 26 May 2023 04:24 AM (IST)
Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश के साथ गिरे ओले, दौसा में निर्माणाधीन दीवार गिरने से महिला घायल

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी धूलभरी हवा और तेज बारिश हुई। कई ज़िलों में ओले भी गिरे। रात दस बजे बाद जयपुर सहित प्रदेश के अधिकांश जिलों में चली हवाओं के कारण कई पेड़ गिर गये। तेज बिजली चमकने के साथ बारिश होने से एक बार तो लोगों में भय उत्पन्न हो गया। दौसा में निर्माणाधीन दीवार गिरने से एक महिला घायल हो गई। जैसलमेर, बीकानेर, दौसा और टोंक ज़िलों में बारिश के साथ ओले गिरे।

जयपुर मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि नए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के एक्टिव होने के साथ ही बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से नमी आ रही है। इससे प्रदेश में मई महीने में भारी बारिश हो रही है। अगले 48 घंटों तक प्रदेश में आंधी-बारिश का दौर जारी रह सकता है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले बुधवार को प्रदेश के लगभग सभी ज़िलों में तेज हवा के साथ बारिश हुई थी। ओले भी गिरे थे ।