Move to Jagran APP

आतंकी हमले में मृतकों के आश्रितों को 50 लाख रुपये की सहायता देगी राजस्थान सरकार, दो आश्रितों को दी जाएगी संविदा पर नौकरी

Reasi Terror Attack राजस्थान सरकार ने कई दौर की बातचीत के बाद जम्मू-कश्मीर में नौ जून को आतंकी हमले में मारे गए जयपुर के एक ही परिवार के चार लोगों के आश्रितों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और दो आश्रितों को संविदा पर नौकरी देने की घोषणा की है। सरकार परिवार के एक सदस्य को डेयरी बूथ भी आवंटित करेगी।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Tue, 11 Jun 2024 10:30 PM (IST)
आतंकी हमले में मृतकों के आश्रितों को 50 लाख रुपये की सहायता देगी राजस्थान सरकार, दो आश्रितों को दी जाएगी संविदा पर नौकरी
सरकार परिवार के एक सदस्य को डेयरी बूथ भी आवंटित करेगी। (File Photo)

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान सरकार ने कई दौर की बातचीत के बाद जम्मू-कश्मीर में नौ जून को आतंकी हमले में मारे गए जयपुर के एक ही परिवार के चार लोगों के आश्रितों को 50-50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता और दो आश्रितों को संविदा पर नौकरी देने की घोषणा की है। सरकार परिवार के एक सदस्य को डेयरी बूथ भी आवंटित करेगी।

मृतकों के शव मंगलवार को ट्रेन से जयपुर पहुंचे। मौके पर जुटे लोगों ने आतंकवाद के खिलाफ नारेबाजी की। बाद में बड़ी संख्या में लोग शहर के दो थानों के बाहर एकत्रित होकर मृतकों के आश्रितों का एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद और एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग करने लगे।

उग्र हुए लोग

सरकार ने दोपहर तक मदद की घोषणा नहीं की तो लोग उग्र हो गए। उन्होंने चौमू के बाजार बंद करवा दिए। एक यात्री बस और अन्य वाहनों में तोड़फोड़ की। लोगों में उग्रता बढ़ती देख आसपास के छह पुलिस थानों से पुलिसकर्मियों को भी बुलवाया गया। लोग शांत नहीं हो रहे थे। इसी बीच, भाजपा के राज्यसभा सदस्य राजेंद्र गहलोत व भाजपा नेता भूपेंद्र सैनी भी मौके पर पहुंचे। गहलोत ने मृतकों के बच्चों की शिक्षा का खर्च खुद वहन करने की बात कही, लेकिन लोग नहीं माने। इस दौरान उनके साथ धक्का-मुक्की भी की गई।

सरकार की घोषणा के बाद माने परिजन

आखिर में सरकार की घोषणा के बाद लोग शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार हुए। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में श्रद्धालुओं से भरी बस पर आतंकियों ने हमला किया था। इनमें 10 लोगों की मौत हुई थी, जिनमें चार जयपुर के थे। परिवार का एक सदस्य घायल भी है।