जयपुर, [जागरण संवाददाता]। खान घूस घोटाले में निलंबित आईएएस अधिकारी अशोक सिंघवी को सरकार ने बहाल कर दिया है। 2.5 करोड़ रुपए के खान घूसकांड मामले में 17 सितंबर, 2015 से निलंबित चल रहे आईएएस अशोक सिंघवी को राज्य सरकार ने बहाल कर दिया है।

राजस्थान भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने चित्तौड़गढ़ की बंद छह खानों को फिर से शुरू करने की एवज में कथित रिश्वत लेने के मामले में आठ लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी और राजस्थान के प्रमुख शासन सचिव (खान) अशोक सिंघवी भी शामिल थे। दरअसल, उदयपुर में दलाल संजय सेठी और श्याम सिंह से रिश्वत के रूप में दिए जाने वाले 2 करोड़ 55 लाख रुपये पकड़े जाने के बाद पूछताछ में अशोक सिंघवी को रुपए देने की बात कही थी।

इसके बाद सिंघवी से एसीबी ने पूछताछ की और उनके कार्यालय और घर में मिले अहम दस्तावेज के बाद सिंघवी को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तारी के बाद  जयपुर पुलिस ने सिंघवी के आवास में तलाशी ली थी। इस दौरान भारी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब भी जब्त की गई थी। जिसके बाद पुलिस ने सिंघवी के खिलाफ अलग से आबकारी मुकदमा दर्ज कर जांच की थी।

दरअसल, सिंघवी का निलंबन वापस लेने में राज्य सरकार की मजबूरी भी रही क्योंकि सिंघवी को 17 सितम्बर को  निलंबित किया गया था जिसे दो साल पूरे होने जा रहें हैं। राज्य सरकार आईएएस को दो साल तक निलम्बित रख सकती है उसके बाद उसके निलंबन के लिए केन्द्र को सिफारिश करनी होती है ऐसे में राज्य सरकार ने निर्णय लेते हुए सिंघवी का निलंबन वापस ले लिया है।

 

 

 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस