Move to Jagran APP

Rajasthan: खाई में मिली लापता महिला की लाश, परिवार ने दहेज के लिए हत्या का लगाया आरोप, पति के खिलाफ मामला दर्ज

Rajasthan राजस्थान में एक दिन पहले लापता हुई महिला की लाश खाई में पड़ी मिली है। अब महिला के परिवारजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए उसकी हत्या करने का आरोप लगाया है। इस मामले में परिवार ने महिला के पति पर मामला भी दर्ज कराया है। पुलिस के अनुसार महिला बैंक की कर्मचारी थी। पढ़िए पूरी खबर. . .

By Agency Edited By: Sachin Pandey Mon, 17 Jun 2024 10:30 PM (IST)
महिला रविवार को घर से लापता हो गई थी। (सांकेतिक तस्वीर)

पीटीआई, जयपुर। राजस्थान के नीम का थाना जिले में दहेज के चलते महिला की हत्या का मामला सामने आया है। समाचार एजेंसी पीटीआई ने पुलिस के हवाले से बताया कि सोमवार को 30 वर्षीय एक महिला खाई में मृत पाई गई।

पुलिस के अनुसार मृतिका का नाम शिखा अग्रवाल है और वह रविवार को अपने घर से लापता हो गई थी। अगली सुबह उसका शव पाटन में भराला क्रॉसिंग के पास एक खाई में मिला। थाना प्रभारी विजय सिंह ने कहा कि महिला के परिवार के सदस्यों ने दहेज के चलते हत्या का आरोप लगाया है और उसके पति पंकज गुप्ता (33) के खिलाफ मामला भी दर्ज कराया है।

दो साल पहले हुई थी शादी

पुलिस के अनुसार शिखा अग्रवाल बड़ौदा राजस्थान क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में काम करती थी। उन्होंने बताया कि उसके घर से लापता होने के बाद उसके परिवार ने आसपास के इलाके में तलाश की, लेकिन वह नहीं मिली और पुलिस को सूचित किया।

पुलिस उपाधीक्षक अनुज दल ने कहा कि महिला की शादी दो साल पहले पंकज से हुई थी। उसके पिता ने उसके पति के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए परिवार को सौंप दिया गया है।