जागरण संवाददाता, जयपुर! फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के सलाहकार विधायक राजकुमार शर्मा ने विवादित बयान दिया है। खुद को सीएम का सलाहकार बनाए जाने पर शर्मा ने कहा, भाजपा नेताओं को अपनी जानकारी अपडेट करनी चाहिए । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कंगना रनौत जैसी नाचने वाली सहित 15 सलाहकार रखे हुए हैं। दरअसल, विधायक को सलाहकार बनाकर मंत्री जैसी सुविधा दिए जाने को भाजपा ने अवैधानिक बताया था । इस पर शर्मा भड़क गए ।

उधर अपने निर्वाचन क्षेत्र उदयपुरवाटी की सड़कें फिल्म अभिनेत्री कैट्रिना कैफ के गालों जैसी बनाने का बयान देकर राजस्थान के ग्रामीण विकास राज्यमंत्री राजेंद्र गुढ़ा विवादों में फंस गए हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुढ़ा के बयान पर आपत्ति जताई है। गहलोत ने गुढ़ा को मर्यादा में रहने की नसीहत देते हुए कहा कि इस तरह की टिप्पणी करना उचित नहीं है। कई बार इस तरह की टिप्पणी राजस्थान और अन्य राज्यों से आती है। कोई भी व्यक्ति हो उसे मर्यादा का ध्यान रखना चाहिए। मर्यादा से बाहर जाकर राजनीति करेंगे तो उसे कोई पसंद नहीं करेंगे ।

सीएम ने कहा,गुढ़ा ने किस संदर्भ में यह बात कही,मुझे नहीं पता । कई बार संदर्भ बदल जाता है,कहने का मकसद कुछ और होता है और निकाला कोई अर्थ जाता है। मंत्री और मख्ुयमंत्री को तो ज्यादा मर्यादा रखनी चाहिए। उधर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि अब जनता को भी अफसोस हो रहा होगा कि किस किस्म के लोगों को सत्ता तक पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि मंत्री का बयान सस्ती लोकप्रियता का हथकंडा है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा,मंत्री द्वारा महिला शक्ति के बारे में इस तरह की टिप्पणी करना अशोभनीय है । शर्मा ने कहा कि गुढ़ा ऐसे व्यक्ति हैं,जिन्होंने विधानसभा में कहा था कि हम तो बसपा सुप्रीमो को पैसे देकर टिकट लेकर आए हैं। जनता को पैसे देकर वोट लेते हैं। सीएम को ऐसे मंत्री के खिलाफ कठोर कदम उठाना चाहिए।

गुढ़ा ने यह कहा था

राज्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद अपने निर्वाचन क्षेत्र के दौरे पर गए गुढ़ा से लोगों ने खराब सड़कों की शिकायत की थी । इस पर गुढ़ा ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता से कहा,मेरे निर्वाचन क्षेत्र की सड़के हेमामालिनी के गालों जैसी बना दो । इसके बाद उन्होंने खुद लोगों से पूछा,आजकल कौनसी अभिनेत्री ज्यादा लोकप्रिय है। इस पर लोगों ने कैट्रिना कैफ का नाम लिया तो गुढ़ा ने मुख्य अभियंता से कहा,मेरे क्षेत्र में कैट्रिना कैफ के गालों जैसी सड़कें बना दो,हेमामालिनी तो बूढ़ी हो गई।

शर्मा का विवादित बयान

विधायक शर्मा सहित 6 विधायकों को सीएम का सलाहकार बनाकर मंत्री स्तर की सुविधा दिए जाने को भाजपा विधायक दल के उप नेता राजेंद्र राठौड़ ने अवैधानिक बताते हुए राज्यपाल कलराज मिश्र को पत्र लिखा था । इस पत्र के आधार पर राज्यपाल ने सरकार से जवाब मांगा । भाजपा की आपत्ति से भड़के शर्मा ने अपने विधानसभा क्षेत्र नवलगढ़ में कहा,राठौड़ बिना सोचे समझे सलाहकार मामले में आरोप लगा रहे हैं। वह यह भी बताएं कि पीएम ने कितने सलाहकार रखे हुए हैं। पीएम ने नाचने वाली कंगना रनौत जैसे 15 सलाहकार बना रखे हैं।

Edited By: Vijay Kumar