जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान सरकार के पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने एक ट्वीट कर अपनी ही सरकार के सामने मुश्किल खड़ी कर दी है। विश्वेंद्र सिंह ने ट्वीट चूरू जिले में राजगढ़ के थाना अधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई आत्महत्या प्रकरण में सीबीआई जांच कराने कि मांग की है। विश्वेेंद्र सिंह ने कहा कि मेरा मानना है कि प्रदेश सरकार को इसकी निष्पक्ष जांच सीबीआई से करानी चाहिए। पुलिस का मनोबल बनाए रखना, न्याय और उच्च नैतिक मूल्यों को सर्वोच्च रखना ही सरकार का लक्ष्य है।

इससे पहले नागौर के सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित कई विपक्षी नेता इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग कर चुके हैं। बेनीवाल ने इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखा है।

उल्लेखनीय है कि पांच दिन पहले राजगढ़ के पुलिस थाना अधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई ने अपने सरकारी आवास में फांसी लगाकर आत्महत्या की थी। आत्महत्या से पहले उन्होंने दो पत्र लिखे थे। इनमें से एक जिला पुलिस अधीक्षक व दूसरा अपने माता-पिता को लिखा था।

पुलिस अधीक्षक के नाम लिखे पत्र में विश्नोई ने खुद पर दबाव होने की बात कही थी। उनकी आत्महत्या को लेकर क्षेत्रीय कांग्रेसी विधायक श्रीमती कृष्णा पूनिया पर आरोप लग रहे हैं। विपक्षी पार्टियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं का आरोप है कि कृष्णा पूनिया विश्नोई सहित अन्य पुलिसकर्मियों पर मनमाने काम कराने को लेकर दबाव बनाती थी।

पूनिया ने कुछ दिन पूर्व राजगढ़ थाने के पांच पुलिसकर्मियों के खिलाफ उच्च स्तर से कार्रवाई कराई थी। विश्नोई की आत्महत्या के बाद पुलिस थाने के पूरे स्टाफ ने बीकानेर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक को पत्र लिखकर तबादला करने का आग्रह किया है। अब तक इस मुद्दे को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस सरकार को घेर रहे थे। लेकिन गुरूवार को सरकार के ही केबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने यह मुद्दा उठाकर अपनी ही सरकार के सामने मुश्किल खड़ी कर दी। 

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस