Move to Jagran APP

Rajasthan Border: तारबंदी पार कर आया पाक नागरिक, खेत में देर रात पाकिस्तान से गुब्बारे भी आकर गिरे

Rajasthan Borderपाक सीमा से सटे राजस्थान के श्रीगंगानगर में एक बार फिर सीमा पार से गुब्बारे आए है। एक खेत में देर रात पाकिस्तान से गुब्बारे आकर गिरे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 11:11 AM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 11:12 AM (IST)
Rajasthan Border: तारबंदी पार कर आया पाक नागरिक, खेत में देर रात पाकिस्तान से गुब्बारे भी आकर गिरे
Rajasthan Border: तारबंदी पार कर आया पाक नागरिक, खेत में देर रात पाकिस्तान से गुब्बारे भी आकर गिरे

जयपुर, जागरण संवाददाता। पाकिस्तान से सटे राजस्थान के बाड़मेर जिले में सोमवार शाम को एक पाकिस्तानी नागरिक को पकड़ा गया है। पाक नागरिक ने बाड़मेर के मुनाबाव अकली गांव से सटी सीमा पर तारबंदी पार कर भारतीय सीमा में प्रवेश किया था। गांव के लोगों ने संदिग्ध व्यक्ति को देखकर तुरंत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को सूचना दी।

loksabha election banner

बीएसएफ की टीम तुरंत गांव में पहुंची और पाक नागरिक को कब्जे में लेकर पूछताछ करने में जुट गई। बीएसएफ अधिकारियों ने पकड़े गए पाक नागरिक का नाम बताने से इंकार किया है। सुरक्षा एजेंसियों को इस बात की आशंका है कि पकड़े गए पाक नागरिक के एक या दो अन्य साथी भी सीमा पार कर भारतीय सीमा में प्रवेश कर सकते है। इस बारे में उससे पूछताछ की जा रही है।

बीएसएफ ने पकड़े गए पाक नागरिक को पुलिस को सौंप दिया। अब उससे मंगलवार को सुरक्षा एजेंसियां संयुक्त रूप से पूछताछ करेगी। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान से सटे बाड़मेर,जैसलमेर एवं श्रीगंगानगर जिलों में कई बार पाक घुसपैठिये पकड़े गए है। जम्मू-कश्मीर में धारा-370 हटाने के बाद पाकिस्तान की तरफ से गड़बड़ की आशंका को देखते हुए बीएसएफ सीमा पर पहले से अधिक सक्रिय है।

सीमा पार से फिर आए गुब्बारे

पाक सीमा से सटे राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में एक बार फिर सीमा पार से गुब्बारे आए है। श्रीगंगानगर जिले के गांव चक 10 बीएनडब्ल्यू के एक खेत में रविवार देर रात पाकिस्तान से गुब्बारे आकर गिरे। ग्रामीणों ने सोमवार सुबह पुलिस को सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और गुब्बारों को कब्जे में लेकर सुरक्षा एजेंसियों को जानकारी दी। पुलिस के अनुसार किसान बलवंत सिंह के खेत में हरे रंग के डेढ़ दर्जन गुब्बारे मिले। इन पर आई लव पाकिस्तान,दिल-दिल पाकिस्तान लिखा है। उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी पाकिस्तान की तरफ से आए गुब्बारे श्रीगंगानगर जिले के खेतों में मिल चुके है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.