Move to Jagran APP

राजस्थान भाजपा के दिग्गज नेता एवं पूर्व मंत्री चुन्नीलाल का निधन, धाकड़ बेगूं विधानसभा से चार बार विधायक निर्वाचित हुए थे

राजस्थान भाजपा के दिग्गज नेता एवं पूर्व मंत्री चुन्नीलाल धाकड़ एक महीने पहले कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। उनका उपचार चित्तौड़गढ़ के एमपी बिड़ला अस्पताल में जारी था। कोरोना के अलावा वह अन्य बीमारियों से ग्रसित थे जिसमें सुधार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 10:45 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 10:46 AM (IST)
राजस्थान बीजेपी के दिग्गज नेता एवं पूर्व मंत्री चुन्नीलाल का निधन

उदयपुर, संवाद सूत्र। भारतीय जनता पार्टी के मेवाड़ के दिग्गज नेताओं में शुमार पूर्व मंत्री चुन्नीलाल धाकड़ का सोमवार सुबह निधन हो गया। 83 वर्षीय धाकड़ चार बार विधायक और दो बार राज्य सरकार में मंत्री रहे थे। कोरोना तथा अन्य बीमारियों से ग्रसित धाकड़ को रविवार रात ही अस्पताल से छुट्टी मिली थी और सोमवार सुबह चार बजे उन्होंने चित्तौड़गढ़ जिले के बेगूं स्थित अपने आवास पर अंतिम सांस ली। धाकड़ के निधन से भाजपा में शोक की लहर छा गई है। उनका अंतिम संस्कार पैतृक गांव चैनसिंहजी का राजपुरिया में किया जाएगा।

loksabha election banner

बताया गया कि धाकड़ एक महीने पहले कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे। उनका उपचार चित्तौड़गढ़ के एमपी बिड़ला अस्पताल में जारी था। कोरोना के अलावा वह अन्य बीमारियों से ग्रसित थे, जिसमें सुधार के बाद उन्हें रविवार को ही अस्पताल से छुट्टी मिली थी। उल्लेखनीय है कि भाजपा के वरिष्ठ नेता रहे चुन्नीलाल धाकड़ अंतिम समय तक क्षेत्र की राजनीति में सक्रिय रहे। इस बीच वह इंदिरा गांधी नहर परियोजना एवं खादी ग्रामोद्योग के राज्यमंत्री रहे। दशकों तक राजनीति के दिग्गज खिलाड़ी रहे धाकड़ बेगूं विधानसभा से चार बार निर्वाचित हुए। हालांकि वर्ष 2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी ने उनका टिकट काटकर सुरेश धाकड़ को चुनाव लड़वाया। उनके निर्वाचन में भी चुन्नीलाल धाकड़ की महति भूमिका रही।

धाकड़ के निधन की सूचना मिलते ही चित्तौड़गढ़ जिले समेत बीजेपी कार्यकर्ताओं में शोक की लहर छा गई। धाकड़ अखिल भारतीय धाकड़ महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं। चित्तौड़गढ़ सांसद सीपी जोशी ने धाकड़ के निधन पर गहरा दुख जताया है।

जोशी ने कहा कि धाकड़ सरलता, सादगी और ईमानदारी की प्रतिमूर्ति थे। वे किसानों की आवाज बुलंद करने वाले नेता थे। ईश्वर से प्रार्थना है कि परिजनों को इस दुःख को सहन करने की शक्ति दे। जोशी के निधन पर भाजपा के कद्दावर नेता एवं राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया, उदयपुर ग्रामीण विधायक फूलसिंह मीणा, मावली विधायक धर्मनारायण जोशी ने भी शोक जताया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.