Move to Jagran APP

राहुल गांधी शनिवार को जयपुर से कांग्रेस के चुनाव अभियान की करेंगे शुरुआत

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर से करेंगे।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 10 Aug 2018 01:56 PM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 02:17 PM (IST)
राहुल गांधी शनिवार को जयपुर से कांग्रेस के चुनाव अभियान की करेंगे शुरुआत
राहुल गांधी शनिवार को जयपुर से कांग्रेस के चुनाव अभियान की करेंगे शुरुआत

जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरूआत शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जयपुर से करेंगे। राहुल गांधी शनिवार को जयपुर शहर की मुख्य सड़कों पर रोड़ शो करने के बाद एक सभा को संबोधित करेंगे और फिर शहर के अराध्यदेव गोविंददेव जी मंदिर में दर्शन करेंगे।

loksabha election banner

भाजपा के चुनाव अभियान की शुरूआत जुलाई में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जयपुर में और पिछले सप्ताह भाजपा अध्यक्ष अमित शाह राजसमंद से कर चुके हैं। राहुल गांधी की सभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट तैयारियों के लिए जोर शोर से लगे हैं। इस यात्रा के बाद कांग्रेस का चुनावी अभियान का सफर शुरू होगा। राहुल गांधी शनिवार को दोपहर करीब 1 बजे जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे और फिर यहां से रोड़ शो करते हुए रामलीला मैदान पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे।

जनसभा को संबोधित करने के बाद वे गोविंददेव जी मंदिर में दर्शन करने भी जाएंगे। रोड़ शो के मार्ग को लेकर पहले कांग्रेस और एसपीजी एवं पुलिस के बीच सहमति नहीं बन पा रही थी,लेकिन बृहस्पतिवार शाम को सहमति बन गई है। अब राहुल गांधी हवाई अड्डे से एक बस में रोड़ शो करते हुए टोंक रोड़,दुर्गापुरा,गोपालपुरा,रामबाग सर्किल और रामनिवास बाग होते हुए रामलीला मैदान पहुंचेंगे।

राहुल गांधी की बस के आगे बाइक सवार युवक कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ता हाथों में कांग्रेस का झंडा लेकर चलेंगे। पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट ने बाइक पर चलने वाले कार्यकर्ताओं को हेलमेट पहनने के निर्देश दिए है। प्रदेश कांग्रेस चाहती है कि राहुल गांधी जयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अंदर जोश भरे, उसके बाद पार्टी अपना विजय अभियान शुरू करे।

राहुल के दौरे से कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा

पीसीसी अध्यक्ष सचिन पायलट का कहना है कि राहुल गांधी के दौरे से पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा। प्रदेश के मतदाता वर्तमान भाजपा सरकार से बेहद खफा है और कांग्रेस को वोट देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य के अन्य हिस्सों में भी राहुल गांधी के दौरे होंगे।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.