Move to Jagran APP

Rajasthan: गुलाबचंद कटारिया के बयान पर बवाल, उदयपुर में रहकर भी नहीं कर सके उपचुनाव के लिए प्रचार

Rajasthan भाजपा नेता व राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के महाराणा प्रताप को लेकर दिए विवादास्पद बयान को लेकर खौफ दिखाई दे रहा है। इसीलिए भाजपा ने कटारिया से कन्नी काटते हुए उन्हें साइड लाइन कर दिया और अंतिम दिनों में उन्हें चुनाव प्रचार से हटा लिया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 16 Apr 2021 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 16 Apr 2021 07:30 PM (IST)
Rajasthan: गुलाबचंद कटारिया के बयान पर बवाल, उदयपुर में रहकर भी नहीं कर सके उपचुनाव के लिए प्रचार
गुलाबचंद कटारिया के बयान पर बवाल, उदयपुर में रहकर भी नहीं कर सके उपचुनाव के लिए प्रचार। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। Rajasthan: राजस्थान में राजसमंद सहित तीन विधानसभाओं के लिए होने जा रहे उपचुनाव में शनिवार को मतदान होगा। इस बीच, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता व राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के महाराणा प्रताप को लेकर दिए विवादास्पद बयान को लेकर खौफ दिखाई दे रहा है। इसीलिए भाजपा ने कटारिया से कन्नी काटते हुए उन्हें साइड लाइन कर दिया और अंतिम दिनों में उन्हें चुनाव प्रचार से हटा लिया। वहीं, अब पोस्टरों से भी उनके फोटो हटा दिए गए हैं। राजस्थान भाजपा के स्टार प्रचारक होने के बावजूद कटारिया गत मंगलवार से उदयपुर में ही हैं और चुनाव प्रचार के लिए नहीं जा सके। बताया जा रहा है कि पार्टी ने ही उन्हें घर रहने की सलाह दी थी।

loksabha election banner

गुरुवार को चुनाव प्रचार थमने के बाद विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के उम्मीदवार संगठन तथा पार्टी के अन्य नेताओं के साथ घर-घर जनसंपर्क में जुटे रहे, किन्तु कटारिया उदयपुर में मौजूद रहे। भाजपा ने चुनाव प्रचार को लेकर लगाए उन सभी पोस्टरों को हटवा दिया, जिनमें कटारिया के फोटो थे, उनकी जगह नए पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें कटारिया को जगह नहीं दी गई है। बताया गया कि कांग्रेस ने कटारिया के के महाराणा प्रताप पर दिए विवादित बयान के बाद इसे चुनावी मुद्दा बना लिया था और जनता में कटारिया के बयान को लेकर पहले से ही आक्रोश है। ऐसे में भाजपा को राजपूत मतदाताओं के नाराजगी का भय सता रहा है। इसके चलते भाजपा ने नई रणनीति के तहत गुलाबचंद कटारिया से फिलहाल दूरी बना ली, ताकि मतदाताओं को संदेश दे पाएं कि वह कटारिया के बयान के साथ नहीं हैं। इसी नीति के तहत चुनाव प्रचार को लेकर लगाए लगाए उन सभी पोस्टरों को हटवा दिया, जिनमें कटारिया के फोटो थे। उनकी जगह नए पोस्टर लगवाए गए हैं, जिनमें कटारिया नदारद हैं। यहां तक पार्टी के सभी प्रत्याशियों ने भी कटारिया के फोटो से कन्नी काट ली है।

कटारिया से नाराज सर्व समाज अब 22 को निकालेगा आक्रोश रैली

महाराणा प्रताप पर विवादित बयान को लेकर नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया के बयान को लेकर सर्व समाज में नाराजगी जाहिर है। उदयपुर के मीरां मेदपाट भवन में गुरुवार को सर्व समाज की बैठक आयोजित हुई थी, जिसमें रविवार को आक्रोश रैली निकालने की घोषणा की गई थी। किन्तु राजस्थान में साठ घंटे के लिए लॉकडाउन की सरकारी घोषणा के बाद सर्वसमाज ने निर्णय लिया है कि अब 22 अप्रेल को आक्रोश रैली निकाली जाएगी। महाराणा प्रताप पर विवादित बयान को लेकर कटारिया सार्वजनिक रूप से दो बार माफी मांग चुके हैं, किन्तु राजपूत समाज के विभिन्न संगठनों तथा सर्व समाज ने उन्हें माफी देने से इनकार कर दिया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.