Move to Jagran APP

प्रियन सेन के नाम हुआ Miss Earth India 2023 का खिताब, वियतनाम में भारत को करेंगी रिप्रेजेंट

राजस्थान की प्रियन सेन (Priyan Sain) को मिस अर्थ इंडिया 2023 का खिताब मिल गया है। ताज पहनने के दौरान प्रियन काफी भावुक नजर आईं। अब दिसंबर में वियतनाम में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट में मिस अर्थ के तौर पर भारत को रिप्रेजेंट करेंगी। इस इवेंट का आयोजन डिवाइन ब्यूटी की ओर से किया गया जो मिस इंटरनेशनल इंडिया मिस अर्थ इंडिया का खिताब देता है।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Mon, 28 Aug 2023 12:52 PM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2023 12:52 PM (IST)
प्रियन सेन ने जीता मिस अर्थ इंडिया 2023 का खिताब

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ब्यूटी पेजेंट मिस राजस्थान 2022 फर्स्ट रनरअप रह चुकी प्रियन सेन (Priyan Sain) ने मिस अर्थ इंडिया 2023 का खिताब अपने नाम कर लिया है। सीकर की रहने वाली प्रियन ने दुनियाभर में एक बार फिर भारत का नाम रोशन कर दिया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि इस इवेंट का आयोजन दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में किया गया था। साथ ही, इसको डिवाइन ब्यूटी के दीपक अग्रवाल द्वारा आयोजित किया गया था।

वियतनाम में भारत को करेंगी रिप्रेजेंट

प्रियन सेन ने 16 फाइनलिस्ट के बीच मिस अर्थ इंडिया 2023 (Miss Earth India 2023) खिताब जीता है। जैसे ही प्रियन को ताज पहनाया गया, वह काफी इमोशनल हो गईं और उनके आंसू छलक गए। दरअसल, इस उपलब्धि के बाद प्रियन अब दिसंबर में वियतनाम में आयोजित होने वाले इंटरनेशनल ब्यूटी पेजेंट में मिस अर्थ के तौर पर भारत को रिप्रेजेंट करेंगी।

मिस राजस्थान रह चुकी हैं प्रियन

मिस राजस्थान के आयोजक और प्रियन के मेंटोर योगेश मिश्रा और निमिषा मिश्रा ने बताया कि प्रियन 'मिस राजस्थान 2022' (Miss Rajasthan 2022) की फर्स्ट रनरअप रह चुकी हैं। इसके साथ ही, वह फिलहाल मिस इंडिया (Miss India) की तैयारी कर रही है और इसके साथ ही अपने मेडिकल की पढ़ाई भी कर रही हैं।

पढ़ाई के साथ पैशन को किया फॉलो

प्रियन की मां राजस्थान के सरकारी स्कूल में टीचर हैं और उन्होंने अकेले ही प्रियन की परवरिश की है। प्रियन ने अपनी पढ़ाई के साथ अपने पैशन को फॉलो किया और आज इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल की है। प्रियन का कहना है कि वह एक टॉमब्वॉय थीं और इसके बाद इस तरह की उपलब्धि हासिल करने के सफर में उन्हें कई तरह की परेशानियां आईं, लेकिन वह पीछे नहीं हटीं।

कई बड़े इवेंट का आयोजन करता है डिवाइन ब्यूटी

आपको बता दें, इस इवेंट का आयोजन डिवाइन ब्यूटी की ओर से किया गया था, जो मिस इंटरनेशनल इंडिया, मिस अर्थ इंडिया का खिताब देता है। इसके जरिए इंडियन गर्ल्स इंटरनेशनल प्लेटफार्म पर इंडिया को रिप्रजेंट करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.