Move to Jagran APP

Rajasthan: उदयपुर के प्रतापनगर थाने में बंदी ने किया आत्महत्या का प्रयास

एक बंदी के आत्महत्या का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना से पुलिसकर्मियों हतप्रभ रह गए और बंदी को तत्काल चिक्तिसा सुविधा उपलब्ध कराई। हालात सामान्य पाए जाने के बाद पुलिस ने बंदी के खिलाफ आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

By Priti JhaEdited By: Published: Mon, 21 Jun 2021 11:58 AM (IST)Updated: Mon, 21 Jun 2021 11:58 AM (IST)
उदयपुर बंदी ने किया आत्महत्या का प्रयास

उदयपुर, संवाद सूत्र। शहर के प्रतापनगर थाने में सोमवार को एक बंदी के आत्महत्या का प्रयास किए जाने का मामला सामने आया है। इस घटना से पुलिसकर्मियों हतप्रभ रह गए और बंदी को तत्काल चिक्तिसा सुविधा उपलब्ध कराई। हालात सामान्य पाए जाने के बाद पुलिस ने बंदी के खिलाफ आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार बंदी उत्तर प्रदेश के औरंगाबाद जिले के ओलिया गांव है और उदयपुर के कानपुर गांव में किराए के मकान में रहता था। वह यहां चौकसी हेरेयुस प्राइवेट लिमिटेड में कार्य करता था। बताया गया कि चौकसी इंडस्ट्रीज में प्लेटीनम सहित महंगी धातुओं को काम लिया जाता है और दैनिक कार्य के बाद हर धातु के उपयोग और बची धातु का हिसाब करने के बाद ही मजदूरों, कामगारों तथा अन्य कर्मचारियों को छुट्टी मिलती है और उन्हें इंडस्ट्रीज से बाहर घर जाने दिया जाता है। पिछले दिनों कार्य के बाद किए गए हिसाब की जांच में एक किलो आठ सौ ग्राम चांदी कम पाई गई।

फैक्ट्री प्रबंधन ने इसकी अंदरूनी जांच की तथा इस संबंध में प्रबंधन ने कुछ कामगारों से पूछताछ भी की। इस मामले में कामगार दिनेश शर्मा के संदिग्ध व्यवहार तथा उसके जांच में सहयोग नहीं किए जाने पर फैक्ट्री प्रबंधक संदीप मिश्रा ने दिनेश शर्मा के खिलाफ प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज कराया था। जिसकी जांच हैड कांस्टेबल महेंद्र सिंह को सौंपी गई थी।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में दिनेश शर्मा की लिप्तता सामने आने पर उसे गिरफ्तार कर लिया था। थाने के बंदी गृह में उसे रखा गया। पुलिसकर्मी अपने-अपने कार्य में व्यस्त थे और इसी दौनान बंदी गृह में दिनेश शर्मा ने उसके बिछाने के लिए दी गई दरी को फाड़कर रस्सी बना ली तथा गले में फांसी का फंदा डालकर झूल गया। इससे पहले कोई बड़ा हादसा घटित होता हैड कांस्टेबल प्रकाश की नजर उस पर पड़ गई और उसने तत्काल दिनेश को संभाला तथा फंदे से मुक्त किया।

थाने में चिक्तिसा अधिकारी को बुलाकर उसकी जांच कराई गई तो उसे खतरे से बाहर तथा पूरी तरह सामान्य बताया। इसके बाद हैड कांस्टेबल प्रकाश की ओर से दिनेश शर्मा के खिलाफ हिरासत के दौरान आत्महत्या के प्रयास का मामला भी दर्ज किया गया है। उधर, दिनेश शर्मा ने पुलिस को बताया कि चोरी के आरोप के बाद वह जीना नहीं चाहता और इसीलिए उसने आत्महत्या करने के लिए यह कदम उठाया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.