Move to Jagran APP

Rajasthan: जयपुर में खुद को आग लगाने वाले पुजारी की मौत, पांच गिरफ्तार

Rajasthan जयपुर में मंदिर के पुजारी द्वारा खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने के बाद उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ पुजारी को आत्मदाह के लिए उकसाने के प्रयास में मामला दर्ज किया गया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 19 Aug 2022 06:12 PM (IST)Updated: Fri, 19 Aug 2022 06:12 PM (IST)
जयपुर में खुद को आग लगाने वाले पुजारी की मौत, पांच गिरफ्तार। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में मंदिर के पुजारी द्वारा खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगाने के बाद उपचार के दौरान बृहस्पतिवार देर रात मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ पुजारी को आत्मदाह के लिए उकसाने के प्रयास में मामला दर्ज किया गया है। पुजारी गिर्राज शर्मा ने बृहस्पतिवार सुबह साढ़े पांच बजे खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी। पुजारी 90 फीसद तक जल गया था। बाद में मौत हो गई। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

loksabha election banner

सुसाइड नोट में परेशान करने का आरोप

पुजारी का एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें कुछ लोगों द्वारा परेशान करने का आरोप लगाया गया है। मृतक पुजारी के पुत्र जानू शर्मा ने बताया कि उसे मृर्त के पीछे रखा हुआ सुसाइड नोट मिला है। सुसाइड नोट में लिखा है कि इन लोगों ने मुझे धमकी दी। शाम को चाकू-गंडासी लेकर मारने आए थे। ये मुझे परेशान कर रहे थे। 25 साल से बिना स्वार्थ सेवा कर रहा था। विकास समिति के पदाधिकारी मूलचंद मान, शंकर जोशी, अशोक खंडेलवाल, सामरमल अग्रवाल व दिनेश धारीवाल मुझे मारना चाहते हैं। पुजारी की बहन कृष्णा शर्मा ने बताया कि दो दिन पहले भाई का फोन मेरे पास आया था और परेशान होकर कहा था कि विकास समिति के लोगों ने उसके साथ मारपीट की है।

परिजनों को आर्थिक सहायता देने की मांग

उधर, पुजारी की मौत की जानकारी मिलने के बाद विप्र समाज के लोग एसएमएस अस्पताल पहुंचे। इन लोगों ने मृतक पुजारी के स्वजनों को 50 लाख की आर्थिक सहायता देने की मांग की है। उल्लेखनीय है कि जयपुर के मुरलीपुरा इलाके में बने मंदिर का संचालन करने वाली विकास समिति के पदाधिकारी पुजारी को हटाना चाहते थे। इस बात से परेशान होकर पुजारी ने बृहस्पतिवार सुबह खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.