Move to Jagran APP

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु ने दी राजस्थान दिवस की बधाई, कहा- "राज्य के निवासी करेंगे सुनहरे भविष्य का निर्माण"

Rajasthan Diwas राजस्थान दिवस के मौके पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु सीएम गहलोत और राजस्थान के राज्यपाल ने राज्य के वासियों को बधाई दी। राष्ट्रपति ने कहा कि राज्य के निवासी सुनहरे भविष्य का निर्माण करेंगे। वहीं राज्यपाल ने इसे शूरवीरों की धरती बताया।

By AgencyEdited By: Shalini KumariThu, 30 Mar 2023 09:56 AM (IST)
राजस्थान दिवस के मौके पर राष्ट्रपति मुर्मु ने दी बधाई

नई दिल्ली, पीटीआई। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने गुरुवार को राजस्थान दिवस के मौके पर लोगों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि देश के विकास में अमूल्य योगदान देने के अलावा राज्य के निवासी सुनहरे भविष्य का निर्माण करेंगे। आपको बता दें, 1949 में आज ही के दिन राजस्थान अस्तित्व में आया था।

राष्ट्रपति मुर्मु ने किया ट्वीट

राष्ट्रपति मुर्मु ने ट्वीट किया, "राजस्थान दिवस पर सभी देशवासियों, विशेषकर प्रदेशवासियों को मेरी शुभकामनाएं। संस्कृति, सत्कार, शौर्य, उद्यम और पर्यटन स्थल राजस्थान की पहचान हैं। मेरा विश्वास है कि ऐसी विशेषताओं के बल पर यहां के निवासी राज्य सुनहरे भविष्य का निर्माण करेगा और देश के विकास में अमूल्य योगदान देगा।"

राजस्थान के सीएम ने राज्यवासियों को दी बधाई

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान दिवस की प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। सीएम गहलोत ने ट्वीट में कहा, "गौरवशाली इतिहास, वीरगाथाओं व नैसर्गिक सौंदर्य से परिपूर्ण स्वर्णिम भूमि राजस्थान के स्थापना दिवस की प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। इस ऐतिहासिक अवसर पर सरकार सामाजिक सुरक्षा व #बचत_राहत_बढ़त से प्रदेश को नम्बर 1 राज्य बनाने के संकल्प को और मजबूत करने का प्रण लेती है।"

मनाया जाएगा लाभार्थी उत्सव

राजस्थान दिवस के मौके पर लाभार्थी उत्सव मनाया जा रहा है। इस पर एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, " जन सम्मान, जय राजस्थान! गौरवमयी राजस्थान दिवस के शुभ अवसर पर जन-जन की बचत, राहत, बढ़त की गारंटी करने वाली व प्रदेश को तरक्की की नई राह पर बढ़ाने वाली विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के सम्मान हेतु लाभार्थी उत्सव आयोजित किया जा रहा है। आप सभी सादर आमंत्रित हैं।"

राज्यपाल ने राजस्थान को कहा कर्मवीरों की भूमि

इस मौके पर राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने भी राज्यवासियों बधाई दी। उन्होंने कहा कि राजस्थान शूरवीरों और कर्मवीरों की भूमि है। इस माटी के सपूतों ने देश की रक्षा और वैभव के लिए अतुलनीय योगदान दिया है। इस अवसर पर प्रदेश की गौरवशाली परंपराओं और विरासत का संरक्षण करते हुए सर्वांगीण विकास के लिए सभी से मिलकर कार्य करने का आह्वान किया है।