Move to Jagran APP

Rajasthan Politics: सचिन पायलट और रघु शर्मा के बीच बयानबाजी तेज

Power Struggle. रघु शर्मा शर्मा का बयान आते ही सचिन पायलट ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कह कर अधिकारिक बयान जारी कराया।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Tue, 07 Jan 2020 01:47 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jan 2020 01:47 PM (IST)
Rajasthan Politics: सचिन पायलट और रघु शर्मा के बीच बयानबाजी तेज
Rajasthan Politics: सचिन पायलट और रघु शर्मा के बीच बयानबाजी तेज

जयपुर, जागरण संवाददाता। Power Struggle. राजस्थान कांग्रेस में चल रहा सत्ता संघर्ष तेज होता जा रहा है। कोटा के सरकारी अस्पताल में 36 दिन में 112 बच्चों की मौत को लेकर उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट ने दो दिन पहले अपनी ही सरकार को घेरते हुए कहा था कि जिम्मेदारी से बच नहीं सकते। उन्होंने कहा था कि इस मामले में जिम्मेदारी तय होनी चाहिए। अस्पताल का दौरा करने के बाद पायलट ने मुख्यमंत्री और चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा पर इशारों ही इशारों में निशाना साधा था।

loksabha election banner

उसके तत्काल बाद रघु शर्मा ने पायलट को घेरते हुए कहा था कि अस्पताल में मरम्मत और निर्माण कार्य की जिम्मेदारी सार्वजनिक निर्माण विभाग की थी। सार्वजनिक निर्माण विभाग ने लापरवाही की। दरअसल, सचिन पायलट सार्वजनिक निर्माण विभाग मकहमें के मंत्री हैं। रघु शर्मा शर्मा का बयान आते ही पायलट ने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कह कर अधिकारिक बयान जारी कराया। इसमें रघु शर्मा के आरोपों का जवाब दिया गया है। सचिन पायलट ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग ने समय पर फंड नहीं जारी किया।

सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया कि अस्पताल के रख-रखाव और मरम्मत का काम चिकित्सा विभाग द्वारा फंड जारी किए जाने पर ही किया जाता है। बयान में कहा गया कि कोटा मेडिकल कॉलेज के आग्रह पर 23 जुलाई 2019 को सार्वजनिक निर्माण विभाग ने स्टेटमेंट बनाकर भेजा था, लेकिन इसकी स्वीकृति हाल ही में एक जनवरी को मिली। इसकी निविदा प्रक्रिया जारी है। 

प्रदेश की राजनीति में डॉ. रघु शर्मा एक साल पहले तक पायलट के खास समर्थक माने जाते थे, लेकिन सरकार बनते ही वह सीएम गहलोत खेमे में शामिल हो गए। इन दिनों में वह गहलोत के प्रमुख रणनीतिकारों में माने जाते हैं। पायलट और गहलोत के बीच पिछले एक साल से चल रही आपसी खींचतान में मंत्री और कांग्रेस विधायक दो खेमों में बंटे हैं।

यह भी पढ़ेंः बच्चों की मौत पर रघु शर्मा ने सचिन पायलट पर निशाना साधा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.