Move to Jagran APP

अभिनेत्री पायल रोहतगी ने राजस्थान में कहा- अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बड़ी चुनौती

Payal Rohatgi नेहरू-गांधी परिवार पर वीडियो के कारण राजस्थान जेल भेजी गई अभिनेत्री पायल रोहतगी ने जमानत पर छूटने के बाद कहा कि राजस्थान में अभिाव्यक्ति बड़ी चुनौती है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 19 Dec 2019 11:59 AM (IST)Updated: Thu, 19 Dec 2019 11:59 AM (IST)
अभिनेत्री पायल रोहतगी ने राजस्थान में कहा- अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बड़ी चुनौती
अभिनेत्री पायल रोहतगी ने राजस्थान में कहा- अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता बड़ी चुनौती

जयपुर। नेहरू-गांधी परिवार पर वीडियो के कारण राजस्थान के बूंदी में जेल भेजी गई अभिनेत्री पायल रोहतगी ने जमानत पर छूटने के बाद कहा कि राजस्थान में अभिाव्यक्ति बड़ी चुनौती है। पायल ने कहा कि भगवान श्रीराम की परम भक्त होने के साथ-साथ हिंदूवादी विचारधारा से जुड़ी हुई हूं। इसके चलते राज्य की कांग्रेस सरकार ने मुझे जेल भिजवाया।

loksabha election banner

पायल रोहतगी ने अपनी गिरप्तारी के लिए राज्य की कांग्रेसी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि जांच में पुलिस का पूरा सहयोग किए जाने के बावजूद राज्य सरकार के इशारे पर मुझे गिरफ्तार कर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया। जेल में मुझे अपराधिक प्रवृत्ति की महिलाओं के साथ रखा गया। इनमें से चार महिलाओं पर हत्या का आरोप है।

उन्होंने कहा कि उनकी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का हनन किया गया। रोहतगी ने बूंदी और जयपुर में मीडिया से बात करते हुए राजस्थान सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। पायल ने कहा कि जिस तरह मुझे गिरफ्तार किया गया, उससे लगता है कि राजस्थान में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता एक बड़ी चुनौती है।

पायल ने कहा कि कोर्ट ने मेरी जमानत याचिका खारिज करते हुए कहा था कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता असीमित नहीं हो सकती, लेकिन हमारा संविधान और सुप्रीम कोर्ट ने हमें यह अधिकार दिया हुआ है। उन्होने कहा कि मैं अपनी बात कहना जारी रखूंगी, क्योंकि मैं सउदी अरब में नहीं रहती। इस देश में जो भी कानूनी रूप से सही होगा, वह सब काम मै करूंगी।

मैं ऐसी स्थिति से बचने का प्रयास करूंगी जिससे मुझे किसी कानूनी मामले में फंसना पड़े। रोहतगी ने कहा कि मेरा वीडियो चार महीने पहले आ गया था। इससे कोई हिंसा नहीं हुई और न ही कोई माहौल खराब हुआ। यह कोई आपातकाल का समय नहीं है कि आप किसी की अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार का हनन करें।

पायल ने कहा कि जिन लोगों को वाीडियो से दिक्कत है, उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के निजी सहायक एम ओ मथाई से बात करनी चाहिए, जिन्होने किताब लिखी है। मैंने जो भी पोस्ट किया वह एक किताब में है जो सार्वजनिक हो चुकी है।

भाजपा में शामिल होने के सबंध में पूछे गए सवाल पर मौका आने पर विचार करने की बात कही। इसके साथ ही उन्होंने नागरिकता संशोधन बिल का समर्थन करते हुए कहा कि अगर भारत हिन्दू राष्ट्र बनता है तो लोग डरते क्यों है। इसमे कोई बुराई नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.