Move to Jagran APP

Rajasthan: नितिन गडकरी का तंज, मुख्यमंत्री इसलिए दुखी हैं कि पता नहीं कब तक पद पर रहेंगे

Rajasthan नितिन गडकरी ने कहा कि समस्या सब के साथ है। हर कोई दुखी है। विधायक मंत्री नहीं बनने के कारण दुखी है। मंत्री बन गए तो अच्छा विभाग नहीं मिलने से दुखी हैं। अच्छे विभाग के मंत्री बन गए तो मुख्यमंत्री नहीं बनने के कारण दुखी हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 06:49 PM (IST)
Rajasthan: नितिन गडकरी का तंज, मुख्यमंत्री इसलिए दुखी हैं कि पता नहीं कब तक पद पर रहेंगे
नितिन गडकरी का तंज, मुख्यमंत्री इसलिए दुखी हैं कि पता नहीं कब तक पद पर रहेंगे। फाइल फोटो

जयपुर, जागरण संवाददाता। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने संसदीय लोकतंत्र को मजबूत करने पर जोर दिया है। दोनों नेताओं ने कहा कि संसदीय लोकतंत्र मजबूत होगा तो देश मजबूत होगा। गडकरी और आजाद सोमवार को जयपुर में विधानसभा परिसर में "संसदीय प्रणाली और जन अपेक्षाएं" विषय पर आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे। कार्यशाला का आयोजन राष्ट्रमंडल संसदीय संघ की राजस्थान शाखा ने किया था। इस दौरान गडकरी ने विधायक, मंत्री और मुख्यमंत्री पर तंज भी कसे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री इसलिए दुखी हैं कि पता नहीं कब तक पद पर रहेंगे। यदि गरीब को राहत देने के लिए कानून तोड़ना पड़े, वह भी करूंगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि लोगों की भावनाओं को जीतकर आगे आना ही लीडरशिप है। साइकिल रिक्शों में लोगों को बैठे हुए जब एक व्यक्ति खींचता था तो यह देख कर मुझे दुख होता था, इसलिए ही ई रिक्शा शुरू करवाए। अधिकारियों ने इसे गलत बताया। मामला कोर्ट तक गया, लेकिन मैंने कहा कि गरीब के लिए कानून तोड़ना पड़ेगा तो वह भी तोडूंगा। इस दौरान गुलाम नबी आजाद ने भाजपा में शामिल होने की अटकलों को नकारते हुए कहा कि हकीकत कुछ और है। उन्होंने कहा कि मुझ पर आरोप लगता है कि मैं भाजपा में शामिल हो रहा हूं, लेकिन मैं कही नहीं जा रहा हूं। आजाद ने कहा कि आज के वक्त में विधानमंडल लाचार है। यह बड़ी कठिनाइयों से गुजर रहे हैं।

आजाद बोले, संबंध बेहतर होने चाहिए

कार्यशाला के उद्धाटन सत्र में आजाद ने पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी और पूर्व उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैरों सिंह शेखावत से अपने संबंधों की चर्चा करते हुए कहा कि पीएम से विपक्ष के नेता के संबंध बेहतर होने चाहिए। राजनीति में कटुता के लिए जगह नहीं होनी चाहिए। वाजपेयी जब प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने स्वर्गीय मदनलाल खुराना को मेरे पास भेजते हुए कहा कि इन्हें समझाना सदन कैसे चलता है।

गडकरी ने कहा, समस्या सबके साथ-हर कोई दुखी है

कार्यशाला के समापन सत्र में गडकरी ने कहा कि समस्या सब के साथ हैं। हर कोई दुखी है। विधायक मंत्री नहीं बनने के कारण दुखी है। मंत्री बन गए तो अच्छा विभाग नहीं मिलने से दुखी हैं। अच्छे विभाग के मंत्री बन गए तो मुख्यमंत्री नहीं बनने के कारण दुखी हैं। मुख्यमंत्री इसलिए दुखी हैं कि पता नहीं कब तक पद पर रहेंगे। यह माना जा रहा है कि गडकरी ने मंत्री और मुख्यमंत्री के दुखी होने का उदाहरण देकर नाम लिए बिना अपनी ही पार्टी पर तंज कसा है। रविवार को ही भाजपा ने गुजरात में मुख्यमंत्री बदला है। उन्होंनें कहा कि जाने-माने व्यंगकार शरद जोशी ने लिखा था कि जो राज्यों में काम के नहीं हैं, उन्हें दिल्ली भेज दिया जाता है। दिल्ली में जो काम के नहीं हैं, उन्हें राज्यपाल बना दिया जाता है। गडकरी ने कहा कि कांग्रेस नेता डा. श्रीकांत मेरे अच्छे मित्र थे। उन्होंने एक बार मुझे कांग्रेस में शामिल होने की सलाह दी थी, लेकिन मैंने कहा था कि उतार-चढ़ाव चलते रहते हैं, अपनी विचारधारा के प्रति निष्ठावान होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.