Move to Jagran APP

Rajasthan: कोटा में दो करोड़ की ठगी के मामले में मां-बेटी गिरफ्तार

Mother And Daughter Arrested कोटा शहर में दो करोड़ की ठगी कर फरार हुई एक महिला और उसकी बेटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों मां-बेटी एक साल से फरार चल रही थी।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Wed, 08 Jul 2020 03:53 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 03:53 PM (IST)
Rajasthan: कोटा में दो करोड़ की ठगी के मामले में मां-बेटी गिरफ्तार
Rajasthan: कोटा में दो करोड़ की ठगी के मामले में मां-बेटी गिरफ्तार

जयपुर, राज्य ब्यूरो। Mother And Daughter Arrested: राजस्थान के कोटा शहर में दो करोड़ की ठगी कर फरार हुई एक महिला और उसकी बेटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों मां-बेटी एक साल से फरार चल रही थी। इनके साथ महिला का पति भी शामिल था। जो पहले ही पकड़ में आ चुका है। महिला आरोपित देवकी बाई और उसकी बेटी शालू को रेलवे कॉलोनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपितों ने मिलकर कई लोगों को अपना शिकार बनाया था। रेलवे कॉलोनी थाने के सीआई हंसराज ने बताया कि तीनों के खिलाफ आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने ठगी का मामला रेलवे कॉलोनी थाने में दर्ज कराया गया था।

loksabha election banner

तीनों पर आरोप है कि इन्होंनेे किसी बचत योजना के नाम पर इलाके के लोगों से पैसा जमा कराया और फिर करीब दो करोड़ रुपये की ठगी कर फरार हो गए थे। आरोपित शालू तकरीबन एक साल से बूंदी में अपने रिश्तेदार के यहां फरारी काट रही थी, जबकि उसकी मां देवकी बाई कोटा में रेलवे कॉलोनी के ही पुराहित की टॉपरी में रह रही थी। इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पहले बेटी को बूंदी से पकड़ा, फिर उसकी मां को रेलवे कॉलोनी इलाके से पकड़ा। अब यह पता किया जा रहा है कि आखिर उन्होंने इतनी बड़ी रकम को कहां ठिकाने लगाया। वहीं, ठग मां और बेटी के पकड़े जाने के बाद स्टेशन क्षेत्र के करीब 50 लोगों ने राहत की सांस ली है। उन्हें अब उम्मीद जगी है कि उनका पैसा वापस मिल सकेगा। 

गौरतलब है कि राजस्थान के झुंझुनूं शहर में पिछले दिनों एक परिवार की महिलाओं और बच्चों को बंधक बना कर 20 लाख रुपये के जेवर और नगदी की लूट के मामले में परिवार की बहू ही मुख्य आरोपित बन कर सामने आई थी। जांच में सामने आया है कि बहू ने अपने रिश्ते के मामा के साथ मिल कर घर में लूट कराई। पुलिस इस मामले में तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, बबीता को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। झुंझुनूं शहर की हमीरी रोड पर स्थित राइका कॉलोनी में 11 जून की रात को फौजी रवि सिंह के घर लूट की वारदात हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.