जागरण संवाददाता, जोधपुर। जोधपुर के सांसद केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत मंगलवार को सुबह दिल्ली से जैसलमेर पहुंचे और पंचायती राज चुनावों के मद्देनजर करीब आधा दर्जन स्थानों पर भाजपा प्रत्याषियों के पक्ष में चुनावी बैठकों भाग लिया और भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान की अपील की। केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार तुष्टीकरण के लिए नहीं बल्कि जनता की भलाई और संतुष्टी के वास्ते काम कर रही है। इस दौरान जैसलमेर बाड़मेर के सांसद एवं केन्द्रीय कृषिराज्य मंत्री कैलाश चौधरी उनके साथ रहे। उन्होंने भणियाना, बागथल, भीकोड़ाई, फलसूंड व पदमपुरा में चुनावी बैठकों को संबोधित किया।

उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी बैठकों में पहुंचे

भाजपा मीडिया विभाग के अचलसिंह मेड़तिया ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत मंगलवार को जैसलमेर दौरे पर हैं। मंत्री शेखावत सुबह करीब साढ़े सात बजे जैसलमेर पहुंचे। यहां पर भाजपा जैसलमेर के अध्यक्ष चन्द्रप्रकाश सारदा के नेतृत्व में उनकी अगवानी की गई। इसके बाद केन्द्रीय मंत्री पंचायती राज चुनाव में भाग्य आजमा रहे भारतीय जनता पार्टी के जिला परिषद के पद के उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी बैठकों में पहुंचे। 

भारत को विश्व पटल पर विशेष पहचान दिलाई 

केन्द्रीय मंत्री सुबह सबसे पहले भणियाना पहुंचे और यहां पर भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में चुनावी बैठक को संबोधित किया उन्होंने केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी और कहा कि मोदी सरकार के एतिहासिक निर्णयों ने भारत को विश्व पटल पर विशेष पहचान दिलाई है और हर क्षेत्र में विकास की गति को आगे बढाया है। जबकि कांग्रेस ने देश पर करीब 55 साल तक राज किया लेकिन कुछ नहीं किया।         

गरीबी हटाने को लेकर कुछ भी ठोस काम नहीं 

शेखावत ने चुनावी सभाओं में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार का तुष्टीकरण नहीं, जनता की संतुष्टी के वास्ते काम कर रही है। हम सभी की भलाई के लिए योजनाएं चले रहे हैं, जो गरीब के जीवन में परिवर्तन लाने का काम कर रही हैं। शेखावत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 55 साल तक गरीबी हटाओ का नारा देती रही, लेकिन इन्होंने गरीबी हटाने को लेकर कुछ भी ठोस काम नहीं किया। 

मुझे आम आदमी के जीवन में परिवर्तन लाना है

इन्होंने गरीब को गरीब रखने के लिए न उसके घर में बिजली दी, न पानी दिया, न उन्हें सड़क दी, न शौचालय दिया और न बैंक खाते खुलवाए। उन्होंने कहा कि दूसरी ओर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संकल्प लिया कि मुझे आम आदमी के जीवन में परिवर्तन लाना है, क्योंकि उनका मानना है कि जनता ने राज करने के लिए नहीं, बल्कि परिवर्तन लाने के लिए वोट दिया है। 

कभी जाति या धर्म पूछकर योजना का लाभ नहीं

कांग्रेस पर हमलावर होते केंद्रीय मंत्री ने कहा, कांग्रेस के राज में योजनाएं बनीं, लेकिन उन्हें सही तरीके से लागू ही नहीं किया। कांग्रेस केवल तुष्टीकरण की योजनाएं लेकर आती थी, लेकिन मोदी सरकार ने कभी जाति या धर्म पूछकर योजनाओं का लाभ नहीं दिया। यह नहीं देखा कि इस व्यक्ति ने वोट दिया है या नहीं दिया। बैंक खाता खुला तो हरेक व्यक्ति का खुला। शौचालय बना तो सबके लिए बना। गैस का चूल्हा मिला तो हर परिवार को मिला। 

बैठक में भाजपा प्रत्याषी के पक्ष में वोट की अपील 

मोदीजी का तो मंत्र है, तुष्टीकरण के वास्ते नहीं, जनता की संतुष्टी के वास्ते काम करना है। इसके बाद केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्रसिंह शेखावत ने बागथल में चुनावी बैठक में भाजपा प्रत्याषी के पक्ष में वोट की अपील की। इसके बाद केन्द्रीय मंत्री शेखावत ने भीकोड़ाई, फलसूंड व पदमपुरा में चुनावी बैठकों को संबोधित किया और भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर आमजन से भाजपा को चुनने का आग्रह किया। 

फूलमाला भाजपा के दुपट्टे पहनकर स्वागत सत्कार 

सभाओं में मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत का साफे पहनाकर और फूलमाला भाजपा के दुपट्टे पहनकर स्वागत सत्कार किया गया। केन्द्रीय कृषिराज्य मंत्री कैलाश चौधरी, पूर्व विधायक शेतानसिंह राठौड, जिलाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश, सारदा सहित अनेक प्रमुख भाजपा पदाधिकारी इस दौरान मौजूद रहे और भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान की अपील की।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप