राज्य ब्यूरो, जयपुर। राजस्थान के भीलवाड़ा में रहने वाली एक नाबालिग बच्ची अपने पिता को फांसी की सजा दिलाना चाहती है। इस बच्ची के बाप ने न सिर्फ उससे अश्लील डांस करने को कहा बल्कि हवस का शिकार भी बनाया। बच्ची किसी तरह बाप के चंगुल से छूट कर अब बाल कल्याण समिति के पास है। वहीं, बाप फरार है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

यह मामला भीलवाड़ा के प्रतापनगर थाना क्षेत्र का है। यहां एक बाप ने रिश्तों को शर्मसार करने वाली यह हरकत अंजाम दी है। जब बेटी ये ज्यादती सहन नहीं कर पाई तो उसने अपनी व्यथा पड़ोसी महिला को बताई और इस बच्ची की पीड़ा हेल्पलाइन 1098 के जरिये प्रशासन तक पहुंची। बाल कल्याण समिति ने बालिका को पिता के कब्जे से मुक्त करवाया और प्रतापनगर थाना पुलिस ने पिता के खिलाफ पॉक्सो और जेजे एक्ट में मामला दर्ज किया।

पीड़िता का कहना है कि मेरा पिता शराब पीकर मेरी मां से मारपीट करता था। इस, कारण वह नौ महीने पहले हमें छोड़कर चली गई थी। इसके बाद तीन माह पहले पिता ने शराब के नशे में मुझे अश्लील वीडियो दिखाकर कर कहा कि ऐसे डांस करेगी तो हम वीडियो बनाएंगे और हमें पैसा मिलेगा। इसके बाद वह मुझसे रोजाना ऐसी घिनौनी हरकत करता रहा। वह मुझे रोज धमकी भी देता था कि अगर मैंने यह बात किसी को बताई तो मुझे जान से मार देगा। पीड़िता का कहना है कि उसके पिता को फांसी की सजा दी जाए।

इस मामले में बाल कल्याण समिति ने बच्ची का मेडिकल करवाया, जिसमें उसके साथ दुष्कर्म की पुष्टि हुई है। पिता ने इसके कारण मासूम की पढ़ाई भी छुड़वा दी थी। इस मामले में पुलिस का कहना है कि आरोपित की तलाश की जा रही है और उसे जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Posted By: Sachin Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस