Move to Jagran APP

Film: फिल्म उद्योग और मल्टीप्लेक्स में मिराज समूह ने बढ़ाया बड़ा कदम

Mirage Group. मिराज समूह की बतौर निर्माता बायपास फिल्म पर्दे पर आने वाली है। इसमें अभिनेता नील नितिन मुकेश मुख्य किरदार में हैं।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 25 Oct 2019 11:58 AM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 11:58 AM (IST)
Film: फिल्म उद्योग और मल्टीप्लेक्स में मिराज समूह ने बढ़ाया बड़ा कदम
Film: फिल्म उद्योग और मल्टीप्लेक्स में मिराज समूह ने बढ़ाया बड़ा कदम

संवाद सूत्र, उदयपुर। प्रमुख व्यापारिक समूह मिराज ग्रुप ने फिल्म उद्योग और मल्टीप्लेक्स श्रृंखला खोले जाने की ओर बड़ा कदम उठाया है। जल्द ही मिराज समूह की बतौर निर्माता बायपास फिल्म पर्दे पर आने वाली है। इसमें अभिनेता नील नितिन मुकेश मुख्य किरदार में हैं। देश के मल्टीप्लेक्स श्रृंखला में भी वह पांचवें पायदान पर पहुंच गए हैं और अब उनके देश में सिनेमा के 121 स्क्रीन हो चुके हैं। गुरुवार को नाथद्वारा स्थित मिराज समूह के वाइस चेयरमैन मंत्रराज पालीवाल ने मीडिया को उपलब्धियों की जानकारी दी।

loksabha election banner

इस मौके पर पालीवाल ने बताया कि पीवीआर और आइनोक्स के बाद मिराज सिनेमाज ने कम समय में मल्टीप्लेक्स में सबसे ज्यादा स्क्रीन का रिकार्ड बनाया है। वर्तमान में उनके 13 राज्यों के 33 शहरों के 44 मल्टीप्लेक्स में 121 स्क्रीन हो गई हैं। साल 2020 की समाप्ति से पहले उनका लक्ष्य देश में दो सौ स्क्रीन शुरू करना है। इसी के साथ उनके ग्रुप ने हिंदी फिल्म निर्माण में भी कदम उठाया है। जल्द ही उनकी नील नितिन मुकेश अभिनीत बायपास फिल्म स्क्रीन पर आने वाली है। इससे पहले पांच हिंदी फिल्मों का निर्माण उनका समूह कर चुका है, जिसमें मदारी सुपरहिट रही।

इसके बाद मिराज सिनेमाज के प्रबंध निदेशक अमित शर्मा ने बताया कि पिछले साल सिनेमा स्क्रीन से 200 करोड़ रुपये की आय रही, जबकि इस वित्तीय वर्ष में पचास फीसद वृद्धि के साथ उनका कारोबार तीन सौ करोड़ रुपये को पार कर चुका है। उनका लक्ष्य तीन हजार करोड़ रुपये सालाना का है और अगले कुछ वर्षों में यह लक्ष्य हासिल कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि महानगरों के बाद उन्होंने मध्यम दर्जे के शहरों में मल्टीप्लेक्स खोले जाने की योजना बनाई है। राजस्थान में अजमेर से उन्होंने इसकी शुरुआत की थी और अब जयपुर, जोधपुर, भीलवाड़ा, सीकर और राजसमंद जिलों में सफलता से पंद्रह स्क्रीन चल रहे हैं।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.