Move to Jagran APP

राजस्थान में दुष्कर्म से आहत नाबालिग ने की आत्महत्या, आरोपी फरार

राजस्‍थान के भरतपुर के हलैना कस्‍बे में दुष्‍कर्म का शिकार हुई नाबालिग ने आत्‍महत्‍या कर ली है इस घटना का आरोपी फरार है पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 11:59 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 11:59 AM (IST)
राजस्थान में दुष्कर्म से आहत नाबालिग ने की आत्महत्या, आरोपी फरार
राजस्थान में दुष्कर्म से आहत नाबालिग ने की आत्महत्या, आरोपी फरार

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान के भरतपुर जिले के हलैना कस्बे में दुष्कर्म से आहत एक किशोरी ने आत्महत्या कर ली। परिजनों की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आरोपी अभी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। वहीं एक अन्य घटना चुरू में हुई है जहां एक नाबालिग दुष्कर्म का शिकार हुई और घटना के बाद से आरोपी फरार है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार आत्महत्या करने वाली नाबालिग नवीं कक्षा में पढ़ती थी। परिजनों की ओर से दर्ज रिपोर्ट के अनुसार वह शनिवार को खेत पर पशुओं के लिए चारा लेने के लिए गई थी। वहां लालाराम सैनी नाम के युवक ने उसे पकड़ कर दुष्कर्म किया। पीड़िता के चीखने चिल्लाने पर आसपास के लोग मौके पर आए तो लालाराम मौके से फरार हो गया। नाबालिग इस घटना से इस कदर सदमे में आ गई कि उसने घर पर आकर कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। रविवार को सुबह उसका शव फंदे पर झूलते हुए मिला। परिजनों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को फंदे से उतरवाया और उसे अस्पताल पहुंचाया। शव का पोस्टमार्टम करवाकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

वहीं नाबालिग से दुष्कर्म की एक और घटना चुरू में सामने आई है। यहां के रतनगढ में एक 13 वर्ष की किशोरी के साथ एक युवक ने दुष्कर्म किया और फरार हो  गया। नाबालिग ने रविवार को अपनी मां के साथ रतनगढ़ पुलिस थाना पहुंच कर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट लिखवाई। पुलिस ने बताया कि नाबालिग से 20 फरवरी को तहसील के गांव लोहा में दुष्कर्म किया गया। यहां 13 वर्षीय नाबालिग को उसकी मां ने घर के पास ही स्थित दुकान पर सब्जी लाने के लिए भेजा था। यहां आरोपी युवक कमल पहले से ही खड़ा था। वह नाबालिग को बहला फुसलाकर गांव के पंचायत भवन स्थित खाली दुकान पर ले गया और उससे दुष्कर्म किया। पीड़िता ने जब शोर मचाया तो आरोपी उसे छोड़कर मौके से फरार हो गया।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में एक सप्ताह में ही दुष्कर्म के कई मामले सामने आ चुके है। ज्यादातर मामलों में बच्चियां और किशोरियां शिकार हो रही है। इनमें करौली में जिले में पांच साल और अलवर में 9 साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला हुआ, वहीं चुरू के सादुलपुर में पिछले दिनों दस वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म कर आरोपी ने उसे जिंदा दफन करने की कोशिश की गई थी।

Pune: हरिपाठ न करने पर शिक्षक ने की बेरहमी से पिटाई, गंभीर हालत में छात्र अस्पताल में भर्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.