जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान में भाजपा कार्यकर्ताओं को सक्रिय करने और आम लोगों से सीधा संवाद स्थापित करने के लिहाज से पार्टी ने दो माह की कार्य योजना तैयार की है। इस कार्य योजना के तहत 2 और 3 जून को प्रत्येक विधानभा क्षेत्र में बाइक रैली निकाली जाएगी, इसके बाद 4 और 5 जून को सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

वहीं 7 और 8 जून को प्रदेश के मंत्रियों,सांसदों एवं विधायकों को गांवों में जाकर रात्रि चौपाल करने के साथ ही रात्रि विश्राम भी गांवों में ही करना होगा। इसके बाद 9 से 11 जून तक पोलिंग बूथ स्तर पर कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे। जून माह के तीसरे सप्ताह से लेकर जुलाई के पहले सप्ताह तक राज्य से केन्द्र में मंत्री,राज्य सरकार के मंत्री और वरिष्ठ नेता संभागीय मुख्यालयों का दौरा कर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ व्यक्तिगत रूप से बातचीत करने के साथ ही आम लोगों से संवाद करेंगे।

मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं के दौरे समाप्त होने के बाद जिला मुख्यालयों पर केन्द्रीय नेताओं के दौरों के कार्यक्रम होंगे। चुनाव की तैयारियों को लेकर शुक्रवार को आयोजित की गई मंत्रियों,सांसदों और विधायकों की बैठक में दो माह की कार्य योजना को अंतिम रूप दिया गया।

बैठक में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि,मैने पिछले दो माह में 50 विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया है,लेकिन कार्यकर्ताओं को केन्द्र एवं राज्य सरकार की योजनाओं की जानकारी ही नहीं है । वसुंधरा राजे ने कहा कि दौरे के समय मैने कार्यकर्ताओं से केन्द्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में पूछा तो मात्र दो मंडल अध्यक्ष ही जवाब दे सके,शेष को जानकारी ही नहीं थी।

मुख्यमंत्री ने पदाधिकारियों एवं मंत्रियों को राज्य और केन्द्र सरकार की योजनाओं की जानकारी कार्यकर्ताओं तक पहुंचाने के निर्देश दिए। बैठक में प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना और राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री वी.सतीश भी मौजूद थे ।  

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप